जमशेदपुर वाले किस तरह कर रहे है जनता कर्फ्यू का समर्थन

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जमशेदपुर के लोग पूरी तरह तैयार दिखा रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू में जमशेदपुर वासी पूरी सहभागिता दिखा रहे है। सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू जारी रहेगा। इस दौरान निजी संस्थाओं,कारोबारियों,उद्योगपतियों ने अपने संस्थान बंद रखने का ऐलान किया। हालांकि, जनता कर्फ्यू के दौरान पेट्रोल पंप,अस्पताल,मेडिकल और फायर ब्रिगेड स्टेशन जैसे जरूरी सेवाएं चालू रहेगी। जिला प्रशासन ने पहले ही सिनेमा हॉल व पार्को को बंद करा दिया है।

जमशेदपुर की जनता ने घर पर रहकर ही कोरोना के साथ इस लड़ाई में अपना साथ देने का फैसला किया है। रविवार सुबह से ही चौक चौराहे सूनसान दिख रहे है। सड़को पूरी तरह खाली है और बाजार की दुकाने बंद है।

आदित्यपुर इंडस्ट्रियल एरिया जहाँ आमतौर पर काफी चहल पहल रहती है। कामगारों और मजदूरों की भीड़ देखने को मिलती है। वो इलाके भी जनता कर्फ्यू के दौरान पूरी तरह से सुनसान दिख रही है।

फ़ाइल फ़ोटो

जनता कर्फ्यू को लेकर प्रशासन भी पूरी तरह तैयार दिख रही है। उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने कहा की जनता पर कर्फ्यू को लेकर किसी तरह का दबाब नही बनाया गया है बस लोगो से एक अपील की गयी है की लोग रविवार को अपने घरो में ही रहे।

एसएसपी अनूप बिरथरे ने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगो से अपील की है की अगर जरूरी न हो तो 22 मार्च को घर से बाहर न निकले। जनता कर्फ्यू का समर्थन करे ताकि वायरस को फैलने से रोका जा सके। साथ ही उन्होंने ये भी कहा की सामाजिक कार्यक्रमों में जाने से बचे और बहुत ज्यादा जरूरी हो तभी लोगो से मिले। उन्होंने बताया कि कर्फ्यू को लेकर चौक-चौराहों पर एतिहात के तौर पर पुलिस बल तैनात की गई है। साथ ही नियमित अंतराल पर हर इलाके में पुलिस की अलग-अलग टीम गश्ती भी करेगी।

जमशेदपुर के भीड़ वाले इलाके जैसे साकची,बिस्टुपुर,पी एंड एम मॉल , टाटानगर स्टेशन,मानगो बस स्टैंड में पिछले दो तीन दिनों से भीड़ कम दिख रही है। प्रशासन की अपील को लोग मान रहे है और भीड़ वाले इलाको में जाने से बच रहे है और अगर जा भी रहे है तो एतिहात के तौर पर मास्क का इस्तेमाल कर रहे है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की थी की शाम 5 बजे 5 मिनट के लिए कोरोना फाइटरर्स के सम्मान में ताली ,थाली,शंख बजाए और एकजुटता दिखाए।
शाम 5 बजते ही जमशेदपुर के लोग बालकनी और छत पर आकर कोरोना वॉरियर्स को सलाम किया।

Leave your comments