Twitter पर सरकार ।। कर रही है परेशानियों का जमकर उपचार ।।

दिसंबर 29, 2019 को मुख्यमंत्री की कुर्सी सँभालते ही, हमारे झारखण्ड राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कई सारे कार्यो को अंजाम दिया है, पर ये कार्य उन्होंने सोशल मीडिया वेबसाइट Twitter का इस्तेमाल करते हुए किये है, और इस लेख को लिखने का हमारा मुख्य कारण भी ये ही है, ताकि लोगो को हम इस बारे में बता सके ।
और साथ में यह भी बता सके की सोशल मीडिया आपकी हक़ की लड़ाई में आपके साथ है ।

चाहे सन्देश अख़बार के माध्यम से आया हो या किसी आम आदमी के पास से इस बात को बिलकुल भी नज़र अंदाज़ नहीं किया जा सकता की मुख्यमंत्री जी उस पर तुरंत प्रतिक्रिया तो देते ही है पर उससे भी जरुरी बात यह है की वो इससे जुड़े हुए हर व्यक्ति को अपने Tweet में जोड़ते भी है ताकि उन लोगो को भी ये पता चले की उनके इलाके में क्या तकलीफ है और वो तुरंत इसका समाधान भी कर पाए, और जरुरी बात यह भी है की ये Tweet मुख्यमंत्री द्वारा किया गया है तो ऐसे लोग जो चाहे अपनी जिम्मेदारी से भागना भी चाहे तो नहीं भाग सकते ।

और अगर आप ऐसा सोच रहे है की ये बाते केवल इंटरनेट और Tweet तक रह जाती है तो आप गलत सोच रहे है, वो अधिकारी तुरंत इसपर कारवाही करते है और जितनी जल्दी हो सके इस बात को ट्विटर के ही माध्यम से मुख्यमंत्री तक पहुंचा देते है, सोशल मीडिया का इस तरह का इस्तेमाल स्वर्गीय सुषमा स्वराज जी के बाद इस तरह पहली बार किसी को करते देखा ।

इन चीज़ो को हमारी मीडिया ने भी बहुत सराहा है , और सचाई यह है की कौन इस तरह के नेक काम को पसंद नहीं करेगा, इतना जल्दी अगर समस्याओ का हल होने लगे तो लोग सरकार पर दुबारा भरोसा भी कर पायंगे ।

इसका अंत मुख्यत: हमारे जमशेदपुर के भाइयो और बहनो के लिए है, क्यूंकि इस शहर की सबसे बड़ी समस्या MGM हॉस्पिटल के लिए भी हेमंत सरकार ने हमारे इलाके के स्वास्थय मंत्री श्री बन्ना गुप्ता को आदेश दिए है और उन्होंने खुद जाकर मामले के जाँच की है, और ऐसी उम्मीद की जा रही है की स्थिति सुधरेगी ।

हमारी आशा है की सरकार इस नेक काम को जारी रखे, और लोगो की समस्याओ को इसी प्रकार सुलझाते रहे ।

झारखंड में सभी अधिकारी सावधान हैं। उनके क्षेत्र के 20 किलोमीटर दूर तक यदि कोई गलत काम करता हैं तो समझाते हैं कि बाबू सुधर जाओ नही तो कोई @HemantSorenJMM को ट्वीट कर देगा।

Leave your comments