भारतीय सेना ने रूस में दिखाया दम, पाकिस्तान ने कहा इस साल नही होने देंगे IPL, SBI SO का नोटिफिकेशन जारी

Jamshedpur News Update 24 June 2020

1. ICMR ने कहा ऑफिस कर्मचारियों को कराना होगा कोरोना टेस्ट

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने मंगलवार को कोरोना जांच के नियमों का दायरा बढ़ाया। आईसीएमआर ने सभी राज्यों को एंटीजन टेस्ट करने की इजाजत दे दी। इसके साथ सभी हॉस्पिटल्स, ऑफिस और पब्लिक सेक्टर यूनिट को रैपिड एंटीजन टेस्ट कराने का सलाह भी दी। आईसीएमआर ने अपनी गाइडलाइन में हर कंटेनमेंट जोन में मौजूद सरकारी-प्राइवेट हॉस्पिटल और प्राइवेट लैब को यह जांच उपलब्ध कराने की बात कही। आईसीएमआर के मुताबिक, एंटीजन टेस्ट किट के जरिए ऑन द स्पॉट जांच कराई जा सकती है और 30 मिनट में रिजल्ट आ जाता है। एक किट की कीमत 450 रुपए है। अगर कोरोना संदिग्ध लोगों का एंटीजन टेस्ट निगेटिव आता है तो उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा।

Antigen test kit
2. रूस में विक्ट्री डे परेड में भारतीय सेना ने भी दिखाया दम

मॉस्को में रेड स्कॉयर में बुधवार को 75वीं विक्ट्री डे परेड दोपहर 12.30 बजे शुरू हुई। परेड में दुनिया के 19 देशों के साथ ही भारत ने भी अपनी सैन्य ताकत दिखाई। इस दौरान भारत के तीनों सेना की 75 सदस्यों वाली टुकड़ी शामिल हुई। कार्यक्रम में शामिल होने रूस गए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्हें बेहद गर्व है कि भारतीय सेना परेड में शामिल हुई है।

3. भारत में होगा FIFA Under- 17 महिला वर्ल्ड कप

अंडर-17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप का 7वां सीजन भारत में अगले साल 17 फरवरी से 7 मार्च के बीच होने वाला है। इसके लिए फुटबॉल इंटरनेशनल फेडरेशन एसोसिएशन (फीफा) ने नया शेड्यूल तय कर दिया है। यह इवेंट इसी साल 2 से 21 नवंबर के बीच होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे टाल दिया गया है।

4. पाकिस्तान ने कहा नही होने देंगे इस साल IPL

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा है कि आईपीएल के लिए एशिया कप नहीं टाला जाएगा। इसे पाकिस्तान की बजाए श्रीलंका या यूएई में कराया जा सकता है। पीसीबी के सीईओ वसीम खान के मुताबिक, एशिया कप टालकर आईपीएल के लिए जगह नहीं बनाई जाएगी। एशिया कप सितंबर-अक्टूबर में होना है। पाकिस्तान को मेजबानी करनी है।

5. पाकिस्तान के सांसद ने कहा टिड्डी खाने से रुक सकता है कोरोना

पाकिस्तान के सांसद रियाज फाटयाना ने बुधवार को कोरोनावायरस पर काबू पाने का नया नुस्खा बताया। संसद में कोरोना पर चर्चा के दौरान रियाज ने कहा- कहा जा रहा है कि टिड्डियां खाने से इम्युनिटी बढ़ती है। सरकार इस दावे की जांच कराए। अवाम को इसकी मंजूरी दे। पाकिस्तानी खुद ही कोरोनावायरस का काम खत्म कर देंगे।

पाकिस्तानी सांसद रियाज फाटयाना
6. SBI SO के लिए नोटिफिकेशन जारी

भारतीय स्टेट बैंक में स्पेशल कैडर ऑफिसर पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। स्टेट बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया जा सकता है। कैंडिडेट्स को 13 जुलाई से पहले आवेदन फॉर्म सबमिट करना होगा।

7. झारखंड कोरोना अपडेट

पिछले 24 घंटो में राज्य में 66 नए मामले सामने आये। अब मरीज़ों की कुल संख्या 2206 हो गयी है।

Leave your comments