पुलिस ने करोड़पति चोर को पकड़ा, फ्लाइट में घूमता था सूट बूट पहनकर IAS, IPS के घर करता था चोरी

Most Wanted Thief Arrested From Ranchi Airport

रांची पुलिस को मंगलवार को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब पुलिस ने 50 से अधिक चोरी के मामले में फरार शातिर चोर को रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से धर दबोचा।

फ्लाइट से घूमने वाले जब करोड़पति चोर को पुलिस ने पकड़ा तो उसने पुलिस को बताया की वो मुम्बई में कपड़ा बेचने का काम करता है। रांची पुलिस ने ये जानने के लिए मुंबई पुलिस से संपर्क किया है की वह सच में मुंबई में कपड़ा का व्यापार करता है या वहां भी चोरी करता है।

शातिर चोर सिकंदर गद्दी पर एकेले रांची में ही चोरी के 25 मामले दर्ज है। जिसमे 19 सितंबर को एक दिन में रांची के 11 घरों में चोरी शामिल है। जिसमे आईएएस, आइपीएस, आईबी ऑफिसर और डीएसपी के घर शामिल थे। यहां से चुराए गए सामानों की कीमत करोड़ो में है। इस वारदात के बाद से वह फरार था और पुलिस को उसकी तालाश थी। पुलिस को सूचना मिली की आरोपी सिकंदर गद्दी और उसका भाई मुन्ना अली मंगलवार को सुबह 8:50 की फ्लाइट से रांची आ रहा है। पुलिस ने उसे एयरपोर्ट से ही धर दबोचा। इससे पहले वह जनवरी 2019 में चोरी के दौरान कोलकाता पुलिस के हत्थे चढ़ा था लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

सिकंदर इतना शातिर था की वो चोरी करने पूरा तैयार होकर निकलता था। चोरी के लिए पल्सर बाइक का इस्तेमाल करता था। वह अपने साथ लोहे को दो छोटे साबल दरवाजा तोड़ने के लिए रखता था। साथ में लोगों को डराने के लिए एक चाकू भी रखता था। वह हमेशा इतना टिपटॉप रहता था कि कोई चोर समझता ही नहीं था। उसके रहन-सहन, कपड़ों से उसके आस-पास के लोग हमेशा धोखा खा जाते थे। चोरी में भी वह सामान के बजाय नकदी और जेवरात पर ही हाथ साफ करता था।

Leave your comments