कचरा फेंकने को लेकर मारपीट, रांची में बनेगा वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और फार्मा पार्क, 17 दिसंबर से बढ़ेगी ठण्ड

Jamshedpur Daily News Update
12 December 2020

Powered By: CELL VILLA
1. दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल जमशेदपुर सबसे स्वच्छ विद्यालय

Delhi World Public School Jamshedpur
दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल जमशेदपुर को मुख्यमंत्री स्वच्छता योजना के तहत, स्वच्छ विद्यालय का पुरस्कार मिला। मार्च 2020 से लॉकडाउन के कारण स्कूल बंद होने के बावजूद स्कूल में सफाई का पूरा ध्यान रखा जा रहा है और समय-समय पर सैनेटाइज भी किया जा रहा है।

2. 17 दिसंबर से शहर में ठण्ड बढ़ने के आसार

Temperature Drop From 17 December In Jamshedpur
मौसम विभाग रांची ने संभावना जताई है की वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण 15 दिसंबर से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा और बादल छाए रहेंगे। 17 दिसंबर को हलकी बूंदा-बांदी हो सकती है जिसके बाद शहर में ठण्ड और बढ़ेगी।

3. बिरसानगर में कचरा फेंकने को लेकर मारपीट

Fight Between Neighbors For Throwing Waste In Birsanagar
बिरसानगर के मोहरदा इलाके में दो परिवार कचरा फेंकने को लेकर आपस में भीड़ गए। जिसमे एक परिवार के तीन लोग घायल हो गए, तीनो को इलाज के लिए MGM हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। पूरी घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। घायल परिवार के एक सदस्य ने बताया के उनके पडोसी ने कचरा उनके घर के पास फेंका था। विरोध करने पर चाकू और बेसबैट से उनके परिवार के लोगों पर हमला किया गया।

4. गुमला में गोली लगने से तीन बाराती घायल

Three Injured During Air Firing In Gumla
सिसई थाना क्षेत्र के रेड़वा गांव में शुक्रवार रात करीब 1 बजे, शादी समारोह में जयमाला के दौरान, हर्ष फायरिंग में तीन लोग जख्मी हो गए। घायलों में दूल्हे का भांजा भी शामिल है। हर्ष फायरिंग के दौरान एक बाराती के बंदूक में गोली अटक गई, उसने बंदूक को नीचे कर गोली निकालने की कोशिश की, इसी बीच बंदूक से तीन गोली चल गयी। घटना के बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां से एक को रिम्स रेफर कर दिया गया। इधर, फायरिंग करने वाले युवक की शादी में मौजूद लोगों ने पिटाई कर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

5. रांची में बनेगा वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और फार्मा पार्क

World Trade Center and Pharma Park In Ranchi
शुक्रवार को प्रोजेक्ट भवन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आइटी, उद्योग विभाग व परिवहन विभाग की समीक्षा की, पदाधिकारियों से कहा कि जो उद्योग ज्यादा रोजगार सृजन करेंगे, उन्हें प्राथमिकता दी जाए। इस बैठक की कुछ महत्वपूर्ण बातें:

• रांची में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर व फार्मा पार्क और नामकुम में आइटी टावर बनाने का प्रस्ताव, फार्मा पार्क में दवा उद्योग को विकसित किया जाएगा।

• साइकिल मैन्यूफैक्चरिंग उद्योग, खाद्य प्रसंस्करण, लघु-कुटीर उद्योग एवं मिट्टी के बर्तनों को बढ़ावा देने और बाजार उपलब्ध कराने पर जोर दिया जायेगा।

• इंडस्ट्रीज प्रोमोशन की टीम, दूसरे राज्यों व विदेशों में जाकर नयी तकनीक आधारित औद्योगिक इकाइयों की स्टडी करेगी और राज्य में उन उद्योगों को लगाने के लिए ब्लूप्रिंट तैयार करेगी।

• साइबर सिक्योरिटी पर ध्यान देते हुए, सभी सरकारी वेबसाइटों का सिक्योरिटी ऑडिट करवाने का निर्देश दिया गया है।

6. झारखंड कोरोना अपडेट

Jharkhand Corona Update
राज्य में पिछले 24 घंटो में 174 नए मरीजों की पुष्टि हुई। राज्य में अबतक 1,11,177 मरीज़ों की पुष्टि हुई है। जबकि अबतक 995 की मौत हो चुकी है। अबतक 1,08,488 मरीज़ ठीक हो चुके है।

Leave your comments