मई में होगी मैट्रिक-इंटर की परीक्षा, निजी क्षेत्र 75 % स्थानीय लोगों की नियुक्ति अनिवार्य

Jamshedpur Daily News Update
20 January 2021.

 Powered By: CELL VILLA
1. अप्रैल अंत मे होगी मैट्रिक और इंटर की परीक्षा

JAC metric inter exam 2021 date.
कोरोना के मद्देनजर JAC ने इस बार देरी से बोर्ड परीक्षा लेने का निर्णय लिया है। मैट्रिक और इंटर की परीक्षा अप्रैल के अंतिम सप्ताह या मई के पहले सप्ताह से शुरू हो सकता है। परीक्षा तिथि की घोषणा जनवरी के अंत तक कर दी जाएगी।

2. झारखंड में निजी क्षेत्र 75 फीसदी स्थानीय लोगों की नियुक्ति अनिवार्य

Private sector has to give 75% jobs to local in Jharkhad.
आंध्र प्रदेश की तर्ज पर झारखंड में भी निजी क्षेत्र में 75% प्रतिशत स्थानीय लोगों की नियुक्ति अनिवार्य होगी। झारखंड सरकार जल्द ही इससे संबंधित अध्यादेश लाने जा रही है। विभाग द्वारा इससे संबंधित प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है।

3. कदमा में जुआ अड्डा पर पुलिस ने मारा छापा

Police raid on Jua adda in Kadma.
सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट ने मंगलवार की देर रात कदमा थाना अंतर्गत शास्त्री नगर में छापेमारी कर जुए के अड्‌डे का संचालक समेत 12 जुआरियों को गिरफ्तार किया है। सिटी एसपी के अचानक वहां पहुंचने से जुआ खेलने वालों में भगदड़ मच गई।

4. मरीन ड्राइव फायरिंग मामले में 2 लोग गिरफ्तार

Police arrested two people for firing in marine drive.
कदमा थाना क्षेत्र के घोड़ा चौक मरीन ड्राइव के पास फायरिंग मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत 2 लोगों को बुधवार को जेल भेज दिया। फायरिंग का मुख्य आरोपी प्रतिमा नगर निवासी गिरी राव के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त पिस्तौल और दो जिंदा गोली बरामद की गई है।

5. निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम को 30 तक करना होगा रेजिस्ट्रेशन

Jharkhand Private hospital and Nursing home has to register before 30 January
राज्य के सभी निजी नर्सिंग होम, अस्पताल और डायग्नोस्टिक सेंटर को 30 जनवरी तक क्लिनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के तहत रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया गया है। स्वास्थ्य सचिव डॉ. नितिन कुलकर्णी की ओर से आदेश जारी किया गया। बिना रेजिस्ट्रेशन के अस्पताल और नर्सिंग होम के संचालन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

6. JAC ने जारी किया इंटर का मॉडल प्रश्न पत्र

JAC Model question paper Inter Science 2021.
झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने मंगलवार को इंटर साइंस स्ट्रीम का मॉडल प्रश्न पत्र जारी किया, जो वर्ष 2021 की 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए है। वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर मॉडल क्वेश्चन पेपर उपलब्ध है।

Leave your comments