कोल्हान विवि में 264 शिक्षकों की होगी नियुक्ति, बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्रों को संख्या बढ़ेगी

Jamshedpur Daily News Update
19 January 2021.

Powered By: CELL VILLA

1. भारत ने 2-1 से सीरीज जीती

India won the series by 2-1 in Australia.
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ब्रिसबेन टेस्ट में 3 विकेट से हराकर टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। ब्रिसबेन टेस्ट के पांचवे दिन भारत ने 7 विकेट गवांकर 328 का लक्ष्य हासिल किया।

2. कोल्हान विश्वविद्यालय में 264 शिक्षकों की होगी नियुक्ति

264 teachers will be appointed in Kolhan University.
कोल्हान विश्वविद्यालय के कॉलेजों में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए विश्वविद्यालय ने विभिन्न विषयों के लिए 264 अनुबंधित शिक्षकों की बहाली से संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया। आवेदन की अंतिम तिथि 5 फरवरी रखी गयी है।

3. JAC बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्रों को संख्या बढ़ेगी

Examination centre will be increased for board exam 2021.
कोरोना के मद्देनजर साल 2021 में होने वाले जैक के मैट्रिक और इंटर बोर्ड परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ायी जाएगी। ताकि परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसइंग का पालन किया जा सके। इसके लिए मध्य विद्यालयों में भी केंद्र बनाने का निर्णय लिया गया है। डीईओ ने ऐसे मध्य विद्यालयों की सूची मांगी हौ जहां सेन्टर बनाया जा सके।

4. साकची वेंडिंग ज़ोन में आज से शिफ्टिंग शुरू

Footpath shops are shifted to Vending zone.
JNAC द्वारा जुबिली पार्क के पास बनाये गए वेंडिंग जोन में फुटपाथ ओर दुकान लगाने वालों के शिफ्टिंग का काम आज से शुरू हो गया। सड़क किनारे दुकान लगाने वाले 52 ठेले वालों को वेंडिंग जोन ने शिफ्ट किया जाएगा।

5. साकची नो पार्किंग में खड़ी गाड़ियों से वसूला गया जुर्माना

Traffic DSP fined car parked in no Parking.
ट्रैफिक डीएसपी ने साकची में नो पार्किंग में खड़ी गाड़ियों के खिलाफ अभियान चलाया। डीसी ऑफिस के सामने 7 गाड़ियों से और कुल 17 गाड़ियों से 16 हज़ार रुपया जुर्माना वसूला गया। साथ ही नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी न करने की चेतावनी भी दी गयी।

6. कोल्हान यूनिवर्सिटी के उपकुलसचिव कोरोना पॉजिटिव

Sub secretary of kolhan University found corona positive.
काेल्हान विवि के उपकुलसचिव मंगलेश्वर भगत काेराेना पाॅजिटिव पाए गए हैं। वे लगातार कार्यालय आ रहे थे। इसे देखते हए 19 व 20 जनवरी काे विवि के प्रशासनिक कार्यालय बंद रहेगा। सैनेटाइजेशन के बाद इसे खाेला जाएगा।

Leave your comments