जल्द होंगे पंचायत चुनाव, ग्रेजुएट कॉलेज की छात्रा से दुष्कर्म, B.Ed के शिक्षकों के वेतन में हुई बढ़ोत्तरी

Jamshedpur Daily News Update 12 February 2021.

1. B.Ed के शिक्षकों के वेतन में हुई बढ़ोत्तरी

B.ed teacher of kolhan University will get hikes.
कोल्हान यूनिवर्सिटी के फाइनांस कमेटी की बैठक गुरुवार काे कुलपति प्राे. गंगाधर पांडा की अध्यक्षता में विवि के कॉन्फ्रेंस हॉल में हुई। बैठक में बीएड में पढ़ा रहे शिक्षकों के वेतन में प्रतिमाह 3000 रुपए बढ़ाेतरी करने का निर्णय लिया। बीएड काॅलेज में जो कर्मचारी काम कर रहे थे उनके वेतन में प्रतिमाह 2000 रुपए वृद्धि करने का निर्णय लिया है।

2. IPL 18 फरवरी को 292 खिलाड़ियों की लगेगी बोली

IPL 2021 Auction.
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के लिए नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली है। इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 292 प्लेयर्स को शॉर्टलिस्ट किया है। इसमें 128 विदेशी खिलाड़ी हैं।

3. ग्रेजुएट कॉलेज की छात्रा से दुष्कर्म

2 boys raped student of graduate college in birsanagar.
बिरसानगर निवासी ग्रेजुएट कॉलेज की छात्रा से सामुहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़िता के प्रेमी ने अपने अपनी बहन से मिलाने के बहाने अपने घर ले जाकर दोस्त के साथ मिलकर युवती का दुष्कर्म किया। घटना 10-11 फरवरी की रात की है। आरोपियों की पहचान बिरसानगर जोन नंबर 8 निवासी सुमन सिंह राजपूत और उसके दोस्त सागर माहली के रूप में हुई है।

4. MGM कॉलेज को मिलेंगे 2 कार्डियक एम्बुलेंस

MGM college will get 2 cardiac ambulance.
झारखंड के स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग के नए सचिव कमल किशोर सोन ने आपने दौरे के दौरान अस्पताल अधीक्षक डाॅ संजय कुमार को जल्द अस्पताल में आधुनिक सीटी स्कैन और एमआरआई मशीन लगाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही अस्पताल को दो कार्डियक एंबुलेंस देेने की बात कही।

5. झारखंड में जल्द होगी पंचायत चुनाव

Panchayat elections in jharkhand.
राज्य के नए निर्वाचन आयुक्त डीके तिवारी ने शुक्रवार को पदभार ग्रहण कर लिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिक्ता पंचायत चुनाव कराना होगा।

6. नीरज सिन्हा बने झारखंड के नए डीजीपी

Neeraj Sinha became new DGP of Jharkhand.
झारखंड के नए डीजीपी नीरज सिन्हा ने शुक्रवार को पदभागर ग्रहण कर लिया है। इसके साथ ही पिछले 11 महीने से प्रभारी डीजीपी के रूप में कम कर रहे एमवी राव वापस से होमगार्ड व फायरब्रिगेड के डीजी के पद पर चले गए हैं।

Leave your comments