मार्च से खुलेंगे कॉलेज, 15-16 मार्च को बैंकों में हड़ताल, 155 लोगों के लाइसेंस निलंबित

Jamshedpur Daily News Update 11 February 2021.

1. मार्च से शुरू हो सकती है कॉलेजों में ऑफलाइन पढ़ाई

Kolhan University Colleges will be open from March.
कोल्हान विश्वविद्यालय के कॉलेजों में मार्च से ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो सकती है। यूजीसी ने पहले ही विश्वविद्यालय और कॉलेजों को खोलने के निर्देश दे दिए थे। लेकिन राज्य सरकार से अनुमति नहीं मिलने के कारण कॉलेज बंद थे। राज्य सरकार फरवरी के अंतिम सप्ताह या मार्च से कॉलेज खोलने का आदेश जारी कर सकती है।

2. ब्राउन शुगर बेचने के आरोप में 5 लोग गिरफ्तार

Police arrested five people for selling brown sugar.
सीतारामडेरा के छायानगर स्थित अंडा गोदाम के पास ब्राउन शुगर बेचने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की। ब्राउन शुगर बेचते नाबालिग समेत 5 लोगों को पकड़ा। सभी से तलाशी के क्रम में 25 पुड़िया ब्राउन शुगर बरामद किया।

3. नक्सली गतिविधियों के कारण डॉग स्क्वाड कर रही जांच

Dog Squad investigating Tatanagar station due to Naxalite activities.
कोल्हान प्रमंडल में हाल में बढ़ी नक्सल गतिविधियों को देख आरपीएफ ने सतर्कता बढ़ाई है। टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म, पार्सल व चलती ट्रेन में डाॅग स्क्वायड ने जांच की। ट्रेन में संदिग्ध रूप से घूम रहे लोगों से पूछताछ भी की है।

4. 15-16 मार्च को बैंकों में हड़ताल

Strike on banks on 15 and 16 March.
केंद्र सरकार के आर्थिक नीतियों के विरोध में 15 और 16 मार्च को बैंकों में हड़ताल रहेगी। केंद्र सरकार ने बजट में निजीकरण के विरोध में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन की बैठक बुधवार को नई दिल्ली में हुई। इसमें राष्ट्रीय हड़ताल का निर्णय लिया गया।

5. एक साल में 155 लोगों के लाइसेंस निलंबित

155 license suspended by traffic police for voilation of traffic rules in Jamshedpur.
शहर में पिछले साल से यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 155 लोगों के लाइसेंस 3 माह के लिए निलंबित किये गए। सबसे ज्यादा 86 वाहन चालकों के लाइसेंस नशे में गाड़ी चलाने के लिए निलंबित किये गए।

6. PM आवास के लिए 3250 लोगों ने दिया आवेदन

3250 people applied for Birsanagar pm awas yojna.
बिरसानगर में बनने वाले प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 3250 लोगों ने आवेदन दिया। 18 दिसंबर से 10 फरवरी तक लोगों से आवेदन लिए गए। बिरसानगर में 752 करोड़ रुपये के लागत से 9592 आवास का निर्माण होना है।

Leave your comments