8वीं-9वीं-11वीं की कक्षाएं मार्च से, JPSC परीक्षा शुल्क अब 100 रुपये, आज से दी जा रहीं वैक्सीन की दूसरी डोज

Jamshedpur Daily News Update 13 February 2021.

1. मार्च से शुरू होंगी 8वीं, 9वीं और 11वीं की कक्षाएं

Classes of 8th, 9th and 11th will me open from March in jharkhand.
स्कूली शिक्षा साक्षरता विभाग ने राज्य में 8वीं, 9वीं और 11वीं की कक्षा शुरू करने का प्रस्ताव आपदा प्रबंधन विभाग को भेजा है। जिसकी स्वीकृती मिलने के बाद मार्च से कक्षाएं शुरू हो सकती है जो मई तक चलेंगी।

2. आज से दी जा रहीं वैक्सीन की दूसरी डोज

Second dose of vaccine jamshedpur.
जमशेदपुर सहित देशभर में शनिवार से कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगनी शुरू हो गयी। 16 जनवरी की वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया था जिसके 28 दिन बाद आज से दूसरा डोज दिया गया। एमजीएम और टीएमएच में करीब 160 लोगों को वैक्सीन का डोज दिया गया।

3. 22 पुड़िया ब्राउन शुगर के साथ दो लोग गिरफ्तार

2 arrested with 22 packets brown sugar in mango.
मानगो थाना अंतर्गत इकरा कॉलोनी से 22 पुड़िया ब्राउन शुगर के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। जब्त ब्राउन शुगर की कीमत करीब 5 हजार रुपए है। दोनों आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया।

4. सड़क दुर्घटना में करीम सिटी के छात्र की मौत

Student of Karim city college died in road accident.
मुसाबनी थाना क्षेत्र के मुसाबनी-सुरदा मुख्य मार्ग पर स्कूटी और बाइक के बीच सीधी टक्कर में करीम सिटी के छात्र सहित दो युवक की मौके पर ही मौत हो गई। एक युवक व युवती गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मृतक लक्खी मुर्मू की करीम सिटी का छात्र था।

5. अब 600 की जगह 100 रुपये लगेगा JPSC परीक्षा शुल्क

JPSC Examination fee reduced to 100 from 600.
झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने परीक्षा शुल्क कम कर दिया है। अब 600 की जगह 100 रुपए ही लगेंगे। नई फीस के मुताबिक, सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को अब 100 रुपए और आदिम जनजाति और अनुसूचित जाति के अभ्यर्थियों को 50 रुपए फीस देना होगा।

6. नई नियोजन नीति नहीं, 2016 से पहले की नीति पर ही नौकरी

Niyojan niti jharkhand.
हेमंत सरकार ने पुरानी नियोजन नीति को रद्द करने का अपना निर्णय वापस ले लिया। झारखंड सरकार के समक्ष अभी कोई नई नियोजन नीति का प्रस्ताव नहीं है। 2016 से पहले की ही नियोजन नीति पर विज्ञापन निकलकर लोगों को नौकरी दी जाएगी।

Leave your comments