जमशेदपुर में खुलेगा डेयरी प्लांट, प्राइवेट अस्पतालों में 24 घण्टे मिलेगी वैक्सीन, 91270 करोड़ का बजट पेश

Jamshedpur Daily News Update 3 March 2021.

1. विधानसभा में पेश हुआ झारखंड का बजट

Jharkhand state budget.
वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव ने विधानसभा में 91270 करोड़ का बजट पेश किया। वित्तमंत्री द्वारा बजट में कोई नए टैक्स की घोषणा नहीं कि गयी और पुराने टैक्सों में भी बढ़ोत्तरी नहीं कि गयी। वित्तमंत्री ने किसानों के कर्ज माफी और मनरेगा की मजदूरी में 31 रुपये बढ़ाये जाने की घोषणा की। इसके साथ ही साथ राज्य के सभी जिलों में किसान सर्विस सेंटर खोले जाएंगे।

2. जमशेदपुर में खुलेगा डेयरी प्लांट

New dairy plant will open in Jamshedpur.
आज राज्य के वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव ने विधानसभा में झारखंड का बजट पेश किया। बजट में उन्हींने झारखंड मिल्क फेडरेशन की मदद से जमशेदपुर में डेयरी प्लांट लगाए जाने की घोषणा की।

3. पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लगाया कोरोना का टीका

Raghubar das gets corona vaccine.
पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को एमजीएम अस्पताल पहुंचकर कर कोरोना का पहला टीका लगवाया। अधीक्षक डॉ. संजय कुमार, उपाधीक्षक डॉ. नकुल प्रसाद चौधरी की देखरेख में उन्हें काे-वैक्सीन का टीका लगा।

4. तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के घर में इनकम टैक्स विभाग ने मारा छापा

IT raids on tapsi pannu and Anurag Kashyap.
बॉलीवुड की कुछ बड़ी हस्तियों के घर बुधवार को इनकम टैक्स (IT) डिपार्टमेंट का छापा पड़ा है। इनमें एक्ट्रेस तापसी पन्नू, निर्माता अनुराग कश्यप, विकास बहल और मधु मनटेना भी शामिल हैं। इन सभी पर टैक्स चोरी का आरोप है।

5. सभी प्राइवेट अस्पतालों में 24 घण्टे उपलब्ध होगी वैक्सीन

Vaccine will available 24 hours in private hospital.
कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे फेज में सरकार ने सभी प्राइवेट अस्पतालों को शामिल कर लिया है। 1 मार्च से शुरू हुए तीसरे फेज में पहले 10000 अस्पताल ही शामिल किए गए थे। आम लोगों के लिए प्राइवेट अस्पतालों में 24 घण्टे वैक्सीन उपलब्ध होगी। पहले सुबह 9 से शाम 5 बजे तक ही वैक्सीन ले सकते थे।

6. जिले के 11 प्रखंडो में खुलेगा पलाश मार्ट

Palash Mart will open in 11 blocks of East Singhbhum.
डीसी सूरज कुमार ने कल समाहरणालय परिसर में झारखंड स्टेट लाइवलीहुड सोसायटी द्वारा संपोषित स्वयं सहायता समूह द्वारा संचालित ‘पलाश मार्ट’ का उद्घाटन किया। पलाश मार्ट से जिले के सभी प्रखंडो के सखी मंडल द्वारा बनाये गए टेराकोटा, हर्बल फेस वॉश समेत अन्य उत्पाद ख़रीदे जा सकते है। डीसी ने कहा कि जिले के सभी 11 प्रखंडो में पलाश मार्ट खोले जाने की योजना है।

Leave your comments