वैक्सीन लेने से पहले कोरोना टेस्ट, IPL सस्पेंड, टाटा से भेजी गयी 80 टन ऑक्सीजन

Jamshedpur Daily News Update 4 May 2021.

1. वैक्सीन लेने से पहले होगी कोरोना जांच

Corona test will be done before taking the vaccine.
जमशेदपुर के स्वास्थ्य विभाग की नई पहल, वैक्सीन देने के पहले व्यक्ति की कोरोना जांच की जाएगी। इसकी शुरुआत जमशेदपुर के सदर अस्पताल से की गई हैं। बाद में जिले के अन्य टीकाकरण केंद्रों पर भी यह व्यवस्था लागू की जाएगी। 

2. केरला समाजम में बनेगा 200 बेड का अस्पताल

200 bed hospital to be built in Kerala Samajam.
साकची स्थित केरला समाजम के पुराने भवन में 200 बेड का अस्पताल तैयार किया जाएगा। यह बेड ऑक्सीजन युक्त होंगे। डीसी सूरज कुमार ने इसकी अनुमति दे दी हैं। अगले एक सप्ताह के अंदर यह अस्पताल बनकर तैयार हो जाएगा।

3. टाटानगर से 10 कंटेनर ऑक्सीजन लखनऊ को रवाना

10 containers of oxygen from Tatanagar leave for Lucknow.
टाटानगर से 10 कंटेनर में 79.91 टन ऑक्सीजन लेकर, एक स्पेशल ट्रेन लखनऊ के लिए रवाना हो गयी हैं। यह ट्रेन सोमवार को जमशेदपुर से 6:15 बजे निकली और मंगलवार को सुबह 10.30 बजे पहुँची।

4. ऑक्सीजन की कमी होने पर भेजी जाएगी ऑक्सीजन सिलेंडर युक्त संजीवनी वाहन

Oxygen cylinder containing lifesaving vehicles will be sent if there is a lack of oxygen.
रांची के लोगों के लिए यह राहत की खबर हैं। जहाँ मरीजो को ऑक्सीजन के लिए भटकना पड़ रहा हैं, ऐसे में सरकार की यह पहल काफी सराहनीय हैं। ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से संजीवनी वाहन को तैयार किया गया है। इन वाहनों मे हमेशा ऑक्सीजन सिलेंडर मौजूद रहेगा। जिस अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत रहेगी वह यह वहां प्रदान किया जाएगा।

5. बीसीसीआई के फैसला IPL हुआ रद्द

IPl 2021 suspended.
आज बीसीसीआई के वाईस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने एलान किया, IPL के बचे हुए मैच को ससपेंड किया गया हैं। यह फ़ैसला कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए लिया गया। कई खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद IPL का 14वां सीजन रोक दिया गया हैं।

6. झारखंड कोरोना अपडेट

Jharkhand corona update
राज्य में पिछले 24 घंटे में 6899 नए पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई। वहीं, 129 लोगों की जान गई। झारखंड में अब एक्टिव मरीज़ों की संख्या 59,675 है।

Leave your comments