नहीं खुलेगा जुबली पार्क, मोबाइल बैंक की शुरुआत, किसानों के लिए बनेगा क्रेडिट कार्ड

Jamshedpur Daily News Update 3 July 2021.

1. झारखंड के सभी किसानों का बनेगा क्रेडिट कार्ड

Credit card will be made for all the farmers of Jharkhand.
झारखंड के सभी किसानों का जल्द ही क्रेडिट कार्ड बनाया जाएगा। इसके लिए झारखंड सरकार ने कृषि विभाग के अधिकारियों को आदेश दे दिया हैं। उन्होंने इसके लिए प्रखंड स्तर पर अभियान चलाने का आदेश दिया हैं। किसानों को 15 जुलाई तक आवेदन सुनिश्चित करने को कहा हैं।

2. गिरिडीह : नक्सलियों ने लगाए 4 बम

Giridih: Naxalites planted 4 bombs.
झारखंड के गिरिडीह में नक्सलियों ने 4 आईईडी बम लगाकर पुलिस अभियान को नुकसान पहुँचाने की साजिश थी। जिस मंसूबे को पुलिस ने बर्बर्द कर दिया। नक्सलियों ने 20-20 किलो के चार केन बम प्लांट किए थे। उनका इरादा पुलिस को उड़ाना था।

3. कार-बाइक खरीदना हुआ महँगा

Buying a car-bike has become expensive.
झारखंड में अब कार-बाइक खरीदना काफी महँगा होने वाला हैं। आपकों बता दें, झारखंड मोटर वाहन करारोपण (संशोधन) अधिनियम 2021 लागू किया गया हैं। जिसके अनुसार अब जीएसटी के साथ एक्स शो रूम प्राइस भी लिया जाएगा।

4. लोगों को जुबली पार्क खुलने का अभी करना होगा इंतेजार

People will have to wait now for the opening of Jubilee Park.
झारखंड में सरकार ने 1 जुलाई से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। जिसके बाद मॉल, रेस्तरां, सिनेमा हॉल तथा पार्क भी खोलने के आदेश दिए थे। परंतु अब झारखंड सरकार का कहना है कि, जुबली पार्क को छोड़कर बाकी सारे पार्क खोले जाएंगे। पार्क में भी लोगो को सामान्य दूरी का पालन करना जरूरी होगा।

5. झारखंड पुलिस की पहल, गरीबों के लिए दान कर सकते है मोबाइल फोन

Initiative of Jharkhand Police, mobile phones can be donated for the poor.
झारखंड पुलिस की ओर से काफी अच्छी पहल की गई हैं। राज्य के जरूरत मंद बच्चों के लिए आम आदमी अपने पुराने गैजेट्स दान में दे सकते हैं। लोग अपने पुराने फ़ोन या लैपटॉप अपने पास से थाने में दे सकते हैं। जिसके बाद वे लोग उसे जरूरतमंद बच्चों तक पहुचाएंगे।

6. दहेज के लिए नवविवाहिता की मौत

Newlyweds died for dowry.
झारखंड के पलामू के हुसैनाबाद इलाके में दहेज के लिए एक औरत को जलाकर मार दिया गया। इस  संबंध में मृतका के पिता भोला राम ने थाना में केस दर्ज कराई है। पुलिस ने इस मामले में पति को गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस के अनुसार, पति समेत दो अन्य लोगों को भी नामजद आरोपी करार किया गया हैं।

Leave your comments