कल से खुलेंगे पार्क, 50 रुपया बढ़ेगा बस भाड़ा, ओलिंपिक में मेडल जीतने वालों को मिलेगा इनाम

Jamshedpur Daily News Update 4 July 2021.

1. कल से खुलेंगे शहर के पार्क, जुस्को ने की तैयारी

Park will open from tomorrow in Jamshedpur.
जुबिली पार्क को छोड़ शहर के अन्य सभी पार्क सोमवार से आम लोगों के लिए खुल जाएंगे। जुस्को ने इसकी तैयारी कर ली है। सभी पार्काें में जगह-जगह काेराेना की गाइडलाइन से संबंधित बाेर्ड लगाए जाएंगे। खाेलने से पहले अधिकारियाें काे रविवार को सभी पार्काें का निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया है। हालाकिं पार्क खोलने को लेकर अंतिम निर्णय DC ही लेंगे।

2. CKP डिवीज़न के स्टेशनों में लगेंगे सौर ऊर्जा पैनल

Solar pannel will be implemented in station of CKP.
चक्रधरपुर डिवीजन के रेलवे स्टेशन और प्लेटफाॅर्म अब साेलर लाइट से जगमग हाेंगे। इस दिशा में रेलवे ने काम शुरू कर दिया है। स्टेशनाें के पास रेलवे लाइन के किनारे खाली जमीन चिह्नित कर सोलर प्लांट लगाए जाएंगे।

3. सभी रूटों पर 50 रूपया बढ़ेगा बस भाड़ा

Bus fare will be increased by 50 rupees for all route
राज्य भर में एक बार फिर से बस किराया बढ़ाने की तैयारी चल रही है। रविवार को झारखंड बस ऑनर्स एसोसिएशन व रांची बस ऑनर्स एसोसिएशन की बैठक में इस पर निर्णय लिया जा सकता है। 50 रुपए तक सभी रूट पर किराए में बढ़ोतरी लगभग तय है।

4. नहाने गए युवक की नदी में डूबने से मौत

Youth dies due to drowning in river in Bagbera Baroda Ghat.
बागबेड़ा थाना अंतर्गत बड़ौदा नदी घाट के पास खरकई नदी में नहाने के दौरान रविवार की दोपहर एक युवक की डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से शव को पानी से बाहर निकाला। उसे सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

5. ओलिंपिक में गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ियों को मिलेगा 2 करोड़ का इनाम

Jharkhand Government will give 2 crore for winning gold medals.
मुख्यमंत्री ने 23 जुलाई से टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले झारखंड के प्लेयर्स को 2 करोड़, सिल्वर मेडल जीतने वाले को एक करोड़ और ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले को 75 लाख रुपए देने की घोषणा की है।

6. तीरंदाजी वर्ल्डकप में गोल्ड जीतने वाली टीम के लिए इनाम की घोषणा

CM Hemant Soren announced 50 lakh rupees prize money for Archary world cup gold medalist deepika kumari.
तीरंदाजी वर्ल्ड कप स्टेज-3 में गाेल्ड मेडल जीतने वाली दीपिका काे राज्य सरकार 50 लाख रुपए देगी। रिकर्व टीम में दीपिका के साथ खेलने वाली काेमाेलिका बारी और अंकिता भगत काे 20-20 लाख और काेच पूर्णिमा महताे काे भी 12 लाख रुपए दिए जाएंगे।  यह घाेषणा मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन ने की।

Leave your comments