पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रहेगी रोक, JNAC ने नष्ट किया 5 लाख का गुटखा

Jamshedpur Daily News Update 17 September 2021.

1. JNAC ने जब्त किया 5 लाख का गुटखा

JNAC Seized 5 lakh worth of Guthkha.
JNAC की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए मानगो बस स्टैंड से 8 कार्टन गुटखा जब्त किया। जिसकी कीमत लगभग 5 लाख रुपये है। ये सभी कार्टन रांची से आने वाली बस से लाये गए थे। JNAC की टीम ने इसे नष्ट कर दिया।

2. नदियों का जलस्तर बढ़ने से निचले इलाकों में भरा पानी

Flood alert jamshedpur.
तीन दिनों से झारखंड-ओडिसा में हो रही लगातार बारिश और ब्यांगविल डैम-चांडिल डैम के फाटक खोले जाने का असर गुरुवार को शहर के निचले हिस्से में दिखा। हालांकि शाम 6 बजे के बाद नदी का जलस्तर घटने लगा। देर रात दो बजे तक सभी इलाकों से पानी निकल गया।

3. कोल्हान यूनिवर्सिटी UG सेमेस्टर 1 की पहली मेरिट लिस्ट जारी

Kolhan University UG Semester 1 Merit List 2021.
KU के UG सेमेस्टर वन ( 2021-23) में नामांकन को लेकर विद्यार्थियों की पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। विद्यार्थी अपनी मेरिट लिस्ट चांसलर पोर्टल की वेबसाइट पर और नोटिस बोर्ड पर भी देख सकते हैं। 15 सितंबर को पहली मेरिट लिस्ट जारी हुई है।

4. पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रहेगी रोक

Durga Puja Guidelines Jharkhand.
दुर्गा पूजा पंडालों के भीतर श्रद्धालुओं प्रवेश नहीं कर सकेंगे। उन्हें दूर से ही पंडालों का दर्शन करना होगा। राज्य सरकार ने इसे लेकर गुरुवार को गाइडलाइन जारी कर दी। इसमें आदेश दिया गया है कि इस बार भी पूजा पंडाल छोटे बनाए जाएंगे।प्रतिमाओं की ऊंचाई 5 फीट से ज्यादा नहीं होगी। वहीं पंडाल के अंदर आयोजन समिति के सदस्य और पुजारी ही जा सकेंगे। पूजा समिति के सदस्यों के लिए यह भी शर्त अनिवार्य की गई हैं कि 18 साल से कम उम्र के पूजा समिति के सदस्य या पुजारी पंडाल के अंदर नहीं जा सकेंगे।

5. शहर में मनायी गयी विश्वकर्मा पूजा

Vishwakarma Puja Jamshedpur.
आदित्यपुर इंडस्ट्रियल एरिया समेत पूरे शहर में आज विश्वकर्मा पूजा मनायी गयी। हालांकि कोरोना के वजह से इस बार भी धूमधाम से पूजा नहीं मनायी गयी। टाटा मोटर्स समेत सभी बड़े कंपनियों में कोरोना नियमों का पालन करते हुए पूजा की गयी।

6. PM मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 2 करोड़ लोगों को लगे टीके

Vaccination Drive on PM Modi Birthday.
भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार को महज 9 घंटे में ही कोरोना वायरस के खिलाफ 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड बनाया है।

Leave your comments