दुर्गापूजा गाइडलाइन में संशोधन की उठी मांग, कई जिलों में डेंगू, चिकनगुनिया और जापानी बुखार फैला

Jamshedpur Daily News Update 16 September 2021

1. दुर्गापूजा गाइडलाइन में संशोधन की उठी मांग

Jharkhand Durga Puja Guidelines.
झारखंड सरकार द्वारा दुर्गा पूजा को लेकर जारी किये गए गाइडलाइन में संशोधन की मांग उठने लगी है। उनका कहना है कि जब पूजा की अनुमति देनी थी ताे सरकार काे गाइडलाइन और पहले जारी करनी चाहिए थी। ताकि समितियाें काे पूजा पंडाल बनाने का अधिक से अधिक समय मिल सके। इसके अलावा समितियों ने मूर्ति के आकार और भोग वितरण संबंधी गाइडलाइन बदलने की मांग की।

2. वेब्को में कर्मचारियों को 20% मिलेगा बोनस

Bebco adityapur bonus.
आदित्यपुर स्थित वेब्को इंडिया में बुधवार को बोनस समझौता फाइनल हो गया। कंपनी के कर्मचारियों को 20% बोनस मिलेगा। कर्मचारियों को अधिकतम 27,032 रुपए व न्यूनतम 19,500 रुपए बोनस मिलेगा। 25 सितंबर तक कर्मचारियों के अकाउंट में पैसे भेजे जाएंगे।

3. राज्य के कई जिलों में डेंगू, चिकनगुनिया और जापानी बुखार फैला

Dangue, chickengunia and Japani Fever in Jharkhand.
झारखंड में अब कोविड के बाद मच्छरों का आतंक शुरू हो गया है। रांची समेत झारखंड के तकरीबन 18 जिलों में चिकनगुनिया, 15 जिलों में डेंगू और 12 जिले ऐसे हैं जहां जापानी इंसेफलाइटिस के मरीज़ मिले हैं। जमशेदपुर में बुधवार को जापानी इंसेफलाइटिस के 4 नए संदिग्ध मरीज मिले हैं।

4. मुख्यमंत्री ने नीति आयोग से बकाया भुगतान की मांग की

CM Hemant Soren meeting with NITI ayog.
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नीति आयोग के साथ हुए बैठक में 22 महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाया। उन्होंने कहा कि केंद्र झारखंड के साथ साैतेला व्यवहार कर रहा है। उन्हाेंने जीएसटी, काेयला और सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठानाें पर 12725 करोड़ बकाए के भुगतान की मांग की। इसके अलावा राज्य के खाते से DVC के कटौती पर आपत्ति जतायी।

5. नाले में बहे बुजुर्ग का 16 घण्टे बाद भी नहीं मिला शव

Dead body of the elderly who was flown in the drain was not found even after 16 hours in Ranchi.
रांची में बुधवार की रात खुले नाले में 55 साल के एक बुजर्ग बह गए। 16 घंटे बाद भी उनका शव नहीं ढूंढा जा सका है। NDRF और निगम की टीम की टीम की तलाश लगातार जारी है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि उनका शव बह कर कांके डैम पहुंच गया है।

6. PM मोदी दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल

PM Modi, Mamata, Adar Poonawalla among Time Magazine’s 100 ‘most influential people of 2021’.
प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन की साल 2021 के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कोवीशील्ड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के CEO अदार पूनावाला का नाम भी शामिल है।

Leave your comments