गोलगप्पा खा रहे लोगों पर गिरा 11 हज़ार वोल्ट का तार, दुर्गापूजा में 1200 जवानों की होगी तैनाती

Jamshedpur Daily News Update 8 October 2021.

1. आज जिले में 125 सेंटरो पर हुआ वैक्सीनेशन

Vaccination Centre in East Singhbhum.
प्रशासन अधिक से अधिक लोगों को कोविड का टीकाकरण कराना चाह रहा है ताकि तीसरे लहर के संक्रमण को रोका जा सके। शुक्रवार को जिले के 125 सेंटरों पर वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गयी। जिनमें शहरी क्षेत्र में 25 व ग्रामीण इलाके में 100 सेंटर बनाए गए थे।

2. कोल्हान यूनिवर्सिटी दुर्गा पूजा के बाद दीक्षांत समारोह पर फैसला

Kolhan University Convocation ceremony.
दुर्गा पूजा के दीक्षांत समाराेह काे लेकर भी अहम बैठक हाेगी। दीक्षांत समाराेह के लिए राजभवन से अनुमति मांगी गई है। इसमें राज्यपाल मुख्य अतिथि हाेंगे। यह समाराेह नवंबर के अंतिम सप्ताह या दिसंबर में हाे सकता है।

3. बिजली उत्पादन कम होने से शहर में बिजली संकट

Power crisis in the city due to low power production.
कोयले की कमी का असर बिजली उत्पादन पर दूसरे दिन भी पड़ा। बिजली घरों से ग्रिड को कम मात्रा में आपूर्ति की जा रही है। गम्हरिया ग्रिड और गोलमुरी ग्रिड को डिमांड से एक-तिहाई बिजली की आपूर्ति की जा रही है। ऐसे में गैर कंपनी इलाकों में तीन से चार घंटे तक लोड शेडिंग हो रही है। इससे लगभग 4 लाख की आबादी प्रभावित रही।

4. नवंबर-दिसंबर में हो सकते है पंचायत चुनाव

Panchayat Elections Jharkhand.
नवंबर -दिसंबर में त्री-स्तरीय पंचायत चुनाव तय माना जा रहा है। जिला प्रशासन भी इसी अवधि को मानकर अपनी तैयारी में जुटा है। इसी क्रम में कोषांग का गठन किया है। कोषांग के गठन के संबंध में डीसी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी सूरज कुमार की ओर से आदेश जारी किया है।

5. दुर्गापूजा में 1200 जवानों की होगी तैनाती

1200 jawans will be deployed for Durga Puja in Jamshedpur.
गुरुवार को डीसी सूरज कुमार व एसएसपी डॉ. एम तमिल वाणन ने जानकारी दी कि दुर्गा पूजा के दौरान विधि-व्यवस्था बनाने के लिए 284 मजिस्ट्रेट व करीब 1200 पुलिस के जवानों को तैनात किया जा रहा है। जारी आदेश में पूजा समितियों को कोविड के संबंध में झारखंड सरकार की ओर से जारी आदेश की भी जानकारी दी।

6. गोलगप्पा खा रहे लोगों पर गिरा 11 हज़ार वोल्ट का तार

11 thousand volt wire fall in Jharkhand Dhanbad.
झारखंड के धनबाद में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां बुधवार शाम बैंक मोड़ में उर्मिला टावर के ठीक सामने अचानक 11 हजार वोल्ट का तार टूट कर गिर गया। घटना में सड़क किनारे गोलगप्पा खा रहे तीन भाई-बहन समेत 5 लोग झुलस गए। हालांकि, लोगों की तत्परता से तुरंत सभी घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया।

Leave your comments