भोग वितरण पर रहेगी रोक नहीं बजेगा भजन, हाता जादूगोड़ा के बीच बनेगा हाईवे

Jamshedpur Daily News Update 6 October 2021.

1. नहीं होगा भोग वितरण, पंडालों में भजन बजाने पर भी होगी रोक

Durga puja Bhog Vitran guidelines Jamshedpur.
कोरोना की तीसरी लहर के अंदेशे के बीच दुर्गा पूजा आयोजन पर डीसी ने कहा- कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पंडाल में भोग वितरण की अनुमति नहीं दी गई है। हालांकि, पूजा समितियां वॉलेंटियर्स के जरिए घर-घर भोग पहुंचा सकती है। इसके अलावा पंडाल में रिकार्डेड भजन बजाने पर रोक रहेगी।

2. हाता जादूगोड़ा के बीच बनेगा हाईवे

Highway will made between Hata Jadugora.
हाता से जादूगोड़ा के बीच 20.35 किलोमीटर लंबा एक और स्टेट हाइवे का निर्माण होगा। करीब 77 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क के प्राक्कलन को पथ निर्माण विभाग के सेंट्रल डिजाइन ऑर्गेनाइजेशन (सीडीओ) ने तकनीकी मंजूरी दे दी है।

3. अब निजी एजेंसियां पहुँचायेगी मिड डे मिल की खाद्य सामग्री

Now private agencies will provide materials for mid day meal in school.
सरकारी स्कूूलाें में आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को दिए जाने वाले मिड डे मील में बड़ा बदलाव हाेने जा रहा है। इसके तहत अब एमडीएम की राशि स्कूलाें काे नहीं देकर सरकार सीधे खाद्य सामग्री के पैकेट स्कूल काे देगी। इससे स्कूल को भोजन बनवाकर बच्चाें के बीच वितरण करना होगा। इस याेजना के तहत स्कूलाें काे चावल जिला स्तर पर उपलब्ध कराया जाएगा।

4. झारग्राम चाकुलिया के बीच थर्ड लाइन तैयार

Jhargram Chakulia third line railway.
आदित्यपुर-खड़गपुर के बीच थर्ड रेल लाइन का काम काफी तेजी से चल रहा है। झाड़ग्राम-चाकुलिया सेक्शन के बीच 30 किलोमीटर लंबे ट्रैक का काम लगभग पूरा हो गया है। झाड़ग्राम-चाकुलिया के बीच थर्ड लाइन में अब नन-इंटरलॉकिंग का काम होना है। इसके लिए रेलवे विकास निगम लिमिटेड ने रेलवे बोर्ड को पत्र भेजा है।

5. जल्द जारी होगा JAC सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट

JAC Supplementary exam result.
JAC चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के पद रिक्त होने के बाद लगभग 40 हजार बच्चों को अटके रिजल्ट को जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए शिक्षा विभाग के सचिव ने JAC के सचिव को अधिकृत किया है। अधिकार मिलते है JAC ने रिजल्ट की घोषणा शुरू कर दी है।

6. अब MBBS मार्क्स से होगी डॉक्टर की नियुक्ति

Doctor will be appointed from MBBS marks.
राज्य में डॉक्टरों की घोर कमी को देखते हुए राज्य सरकार अब स्वास्थ्य सेवा भर्ती नियमावली में संशोधन करने जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। इसके तहत अब राज्य में डॉक्टरों की सीधी नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा नहीं होगी। अभ्यर्थियों के एमबीबीएस मार्क्स और कार्य अनुभव से जुड़े सर्टिफिकेट देखकर उनकी नियुक्ति की जाएगी।

Leave your comments