झारखंड में चलेगी बुलेट ट्रेन, B.Ed काउंसिलिंग, सरकार गिराने की साजिश पर FIR

Jamshedpur Daily News Update 19 October 2021.

1. झारखंड में चलेगी बुलेट ट्रेन

Bullet Train Jharkhand.
झारखंड वासियों को जल्द बुलेट ट्रेन की सौगात मिल सकती है। अहमदाबाद-मुंबई के बाद अब वाराणसी-हावड़ा के बीच भी बुलेट ट्रेन चलाने की योजना है। तेज रफ्तार यह ट्रेन झारखंड से होकर भी गुजरेगी। जानकारी के मुताबिक, वाराणसी-हावड़ा बुलेट ट्रेन गिरिडीह से होकर भी गुजरेगी। इसके लिए हाल में ही सर्वे का काम पूरा किया गया है। बुलेट ट्रेन के चलने से झारखंड से हावड़ा की यात्रा करने वाले हजारों यात्रियों को इसका लाभ मिलने की संभावना है।

2. बाइक पार्किंग करने के दौरान करंट लगने से युवक की मौत

Youth dies due to electric shock while parking bike in mango jamshedpur.
आजादनगर थाना क्षेत्र के वारिस कॉलोनी निवासी युवक की की सोमवार को करंट लगने से मौत हो गई।वह घर के पास बाइक पार्किंग कर रहा था इस दौरान उससे करंट लग गया। घायल अवस्था में परिजन उसे लेकर टीएमएच पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

3. छठ को लेकर घाटों की सफाई शुरू

Chhat puja jamshedpur.
मानगाे में छठ महापर्व पर मंगलवार से छठ घाटों की सफाई के लिए अभियान चलेगा। नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी ने साेमवार काे अभियंताओं, सिटी मैनेजर व कर्मियाें के साथ बैठक की। ईओ ने छठ घाट को समतल करने, साफ-सफाई, लाइटिंग, बैरिकेडिंग की व्यवस्था, चेंजिंग रूम बनाने, डेंजर जाेन चिह्नित करने, रास्ताें की मरम्मत करने का निर्देश दिया।

4. बंगाल से आने वाले लोगों की होगी कोरोना जांच

Corona test is mandatory for people coming from Bengal.
पश्चिम बंगाल से आने वालाें को जिले की सीमा पर स्थित चेकनाके पर काेराेना जांच के बाद ही इंट्री मिलेगी। पिछले दिनों काेलाकाता से लाैटे मानगो के एक परिवार के 4 लोगों के काेराेना पाॅजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। वहीं, ट्रेन से आने वाले यात्रियों को टाटानगर स्टेशन पर कोरोना जांच के बाद ही बाहर निकले दिया जाएगा।

5. हेमंत सोरेन सरकार गिराने की साज़िश पर FIR

FIR on conspiracy to topple Hemant Soren government.
झारखंड में हेमंत सरकार को एक बार फिर गिराने की कोशिश का मामला सामने आया है। अब झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के विधायकों को टारगेट किया जा रहा है। इस संबंध में JMM के घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन ने रांची के धुर्वा थाने में FIR दर्ज कराई है।

6. B.Ed एडमिशन पहले राउंड की काउंसलिंग शुरू

JCECEB B.Ed Counselling Jharkhand.
B.Ed काॅलेजाें में नामांकन काे लेकर JCECEB की ओर से फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होने के साथ ही पोर्टल खोल दिया गया है, ताकि अभ्यर्थी अपने मन के अनुसार बीएड कॉलेजों का चयन कर सकें। च्वाइस फीलिंग में उम्मीदवारों को कॉलेज का चयन कर फॉर्मेट में उसका नाम भरना होगा। इसके बाद अगर उनके च्वाइस के अनुसार उनका सीएमएल रैंक होगा तो उन्हें उक्त कॉलेज को अलॉट कर दिया जाएगा।

Leave your comments