भोग वितरण को लेकर DC और अभय सिंह आमने सामने, नवंबर में होगी पंचायत चुनाव

Jamshedpur Daily News Update 14 October 2021.

1. भोग वितरण को लेकर DC और अभय सिंह आमने सामने

Clash Between DC Suraj Kumar and Abhay Singh in kashidih pandal.
काशीडीह पंडाल में भोग वितरण को लेकर DC सूरज कुमार और अभय सिंह आमने सामने हो गए। दरअसल पंडाल के पास मंदिर में भोग वितरण चल रहा था। जिसे DC ने रोकने का आदेश दिया और प्रसाद की होम डिलीवरी करने को कहा। जिसका भाजपा नेता अभय सिंह ने विरोध किया और DC से उलझ गए।

2. नवंबर में होगी पंचायत चुनाव

Panchayat Elections Jharkhand.
झारखंड में  पंचायत चुनाव की घाेषणा जल्द हाेगी। राज्य निर्वाचन आयाेग और सरकार ने तैयारी पूरी कर ली है। सरकार का प्रयास है कि 15 नवंबर तक चुनाव प्रक्रिया शुरू हो और 25 दिसंबर से पहले पूरी हाे जाए।

3. जमीन विवाद में मां बेटे की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

Murder in land dispute.
पलामू के खुर्द गांव में मां-बेटे की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई। हत्या महिला के दो भतीजों ने की है। घटना गुरुवार की है। इधर, घटना के बाद आरोपियों ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। वारदात के पीछे जमीन विवाद का मामला सामने आ रहा है।

4. सितंबर में 5188 करोड़ की हुई राजस्व वसूली

Tax collection jharkhand.
कोरोना की दूसरी लहर के बाद अब राज्य की अर्थव्यवस्था पटरी पर आने लगी है। अप्रैल 2021 में जहां केंद्रीय करों से मिलने वाले राजस्व और राज्य का अपना राजस्व 3550 करोड़ था, वह सितंबर में बढ़कर 5188 करोड़ हो गया है।

5. 8 महीने में मिले 315 मलेरिया मरीज़

315 malaria patients found in 8 months in East Singhbhum.
जिले में पिछले 8 महीने में 315 मलेरिया के मरीज़ मिले है। जिनमे से 40 सामान्य मलेरिया से जबकि 275 गंभीर मलेरिया से ग्रसित है।

6. बिष्टुपुर सड़क दुर्घटना में 2 युवक की मौत

Bike accident in Bistupur.
बुधवार की सुबह बिष्टुपुर ब्लू डायमंड के पास सड़क दुर्घटना में 2 युवकों की मौत हो गयी। दोनों युवक आदित्यपुर के रहने वाले थे। एक बस को ओवरटेक करने के दौरान ये घटना घटी।

Leave your comments