राज्य में पेट्रोल में कीमत 100 रुपये हुई, 2 चरणों में होगी मैट्रिक-इंटर परीक्षा, राज्य में बिजली संकट

Jamshedpur Daily News Update 11 October 2021.

1. पूजा समिति के सदस्यों और पंडितों की होगी कोरोना जांच

Corona test for puja committee volunteer jamshedpur.
दुर्गा पूजा के दौरान कोरोना का संक्रमण नहीं फैले, इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। इस साल भी पूजा पंडाल के सभी सदस्याें, ढाक बजाने वाले कलाकाराें और पुरोहित की कोरोना जांच की जाएगी। पंडालों में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। इसकी सख्ती से निगरानी की जाएगी।

2. बोड़ाम में सेक्स रैकेट का खुलासा

sex racket exposed in boram.
रविवार को बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ है। बोड़ाम थाना क्षेत्र के मिर्जाडीह गांव में स्थित तीन रिसोर्ट में पिछले कुछ दिनों से सेक्स रैकेट चल रहा था। जिसका खुलासा ग्रामीणों द्वारा किया गया। रविवार को ग्रामीणों ने तीनों रिसोर्ट के मैनेजर और दो महिला को बंधक बना लिया।

3. दिसंबर में होगी मैट्रिक-इंटर के पहले चरण की परीक्षा

JAC is planning to organise Metric-Intet exam in 2 stages.
JAC इस साल 2 चरणों में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा के आयोजन पर विचार कर रहा है। पहले चरण की परीक्षा दिसंबर जबकि दूसरा चरण मार्च में लिए जाने की योजना है। लेकिन अक्टूबर का लगभग आधा महीना बीत जाने के बाद भी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है। दोनों चरणों मे 40-40 अंको की परीक्षा ली जायेगी।

4. राज्य में मेडिकल कॉलेज के लिए नहीं मिल रहे है डॉक्टर

Doctors are not available for medical colleges in the state.
राज्य के दुमका, पलामू, हजारीबाग के साथ-साथ धनबाद व जमशेदपुर स्थित मेडिकल कॉलेजों में प्रोफेसर व एसोसिएट प्रोफेसर के 169 पदों पर संविदा आधारित नियुक्ति होनी है। इसके लिए शनिवार व रविवार को RIMS में वाक इन इंटरव्यू का आयोजन किया गया। लेकिन, 169 पदों के लिए महज 85 डॉक्टर ही वाक इन इंटरव्यू में शामिल हुए।

5. झारखंड में भी पेट्रोल की कीमत 100 रुपये हुई

Petrol price reached 100 rupees in jharkhand.
झारखंड में भी पेट्रोल की कीमतों के शतक पूरा हो गया है। पलामू और गढ़वा में रविवार को पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर से अधिक हो गया। पलामू में डीजल शतक से मात्र 24 पैसा कम रह गया है, वहीं गढ़वा में डीजल का मूल्य 100.02 रुपए प्रति लीटर रहा। इसके अलावा रांची, जमशेदपुर, हजारीबाग, लातेहार, धनबाद आदि जिलों में पेट्रोल और डीजल के दाम 100 रुपए के करीब पहुंच गया है।

6. राज्य में बिजली संकट

Electricity crisis in Jharkhand.
कोयला संकट का असर अब राज्य के बिजली व्यवस्था पर भी दिखने लगा है। TVNL इकाई भी कोयला संकट के कारण बंद होने के कगार पर पहुंच गयी है। टीवीएनएल के पास महज आज रात 12 बजे तक का ही कोयला स्टॉक बचा है। अगर कोयले की आपूर्ति नहीं होती है, तो आज आधी रात से टीवीएनएल भी ठप हो सकता है।

Leave your comments