बंक मारकर नहाने गए 2 छात्र डूबे, पंचायतों में खुलेगी जेनेरिक मेडिकल स्टोर, मंत्रियों के लिए बनेंगे आलीशान बंगले

Jamshedpur Daily News Update 22 October 2021.

1. स्कूल से नदी नहाने गए 2 बच्चे डूबे

Two students drowned in Jamshedpur.
जमशेदपुर में शुक्रवार की सुबह स्वर्णरेखा नदी में डूबने से 2 छात्र डूबकर लापता हो गए। जबकि एक छात्र बच निकला। घटना जिले के सिदगोड़ा थाना क्षेत्र के बाबूडीह घाट पर हुई। स्थानीय गोताखोर दोनों की तलाश कर रहे हैं। तीनों काशीडीह स्थित डीएसएम स्कूल के 10वीं के छात्र थे।स्थानीय लोगों के अनुसार तीनों स्कूल बंक कर नदी में नहाने आए थे।

2. सरकार ने एक दिन में 281 करोड़ की 29 सड़को को किया मंजूर

Government approved 29 roads worth 281 crores in one day.
पथ निर्माण विभाग ने 18 अक्टूबर काे एक ही दिन में 281 कराेड़ की 29 सड़क याेजनाओ की स्वीकृति दी। इन पर काम शुरू करने की प्रक्रिया भी शुरू हाे गई है। इनमें से ज्यादातर सड़कें एक साल के भीतर पूरी करने का लक्ष्य है। इन सड़काें काे नेशनल हाइवे की तरह बनाया जाएगा। इन सड़कों में मानगो चौक से पारडीह तक 4.425 किमी सड़क भी है।

3. डेबिट कार्ड बंद होने के नाम पर ठगों ने 1.39 लाख उड़ाये

Cyber Crime Jamshedpur.
परसुडीह में रहने वाले एक व्यक्ति से साइबर ठगों ने 1.39 लाख रुपए की ठगी कर ली। डेबिट कार्ड बंद होने का झांसा देकर ठगों ने उनसे क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड कराया। क्विक सपोर्ट आईडी पूछा और पांच बार में उनके खाते से कुल 1.39 लाख रुपए की निकासी कर ली। पीड़ित ने साइबर थाने में मामला दर्ज कराया है। वे एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं।

4. हर पंचायत में मिलेगी सस्ती दवाइयां

Generic Medical store will open in every Panchayat.
झारखंड के प्रत्येक ग्राम पंचायत में जेनरिक मेडिकल स्टोर संचालित होंगी। इनमें सर्दी-खांसी, बुखार, दस्त, दर्द आदि छोटी-मोटी परेशानियों की दवाएं उपलब्ध होंगी। दुकान के संचालन के लिए फार्मासिस्ट की अनिवार्यता नहीं होगी।

5. जल्द होगा मैट्रिक इंटर का रेजिस्ट्रेशन

JAC Metric Inter registration.
JAC द्वारा आयोजित की जाने वाली 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है। जैक में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का पद 37 दिनों से रिक्त रहने के कारण 9वीं से 12वीं परीक्षा का रजिस्ट्रेशन कार्य नहीं हो पा रहा था। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने इस बाधा को दूर करते हुआ जैक के सचिव महीप कुमार सिंह को रजिस्ट्रेशन कराने का अधिकार दे दिया है।

6. आलीशान बंगले में शिफ्ट होंगे राज्य के मंत्री

Bungalow will made for Ministers of jharkhand.
राज्य के मंत्रियाें काे अब आलीशान बंगला मिलेगा। धुर्वा में 656 एकड़ में बन रही स्मार्ट सिटी में 10 एकड़ जमीन पर 11 मंत्रियाें के बंगले बनेंगे। कैबिनेट ने गुरुवार काे इसकी मंजूरी दे दी। ये बंगले दाे साल में बनकर तैयार हाे जाएंगे। इसके बाद चार से छह हजार वर्गफीट के बंगले में रह रहे मंत्री स्मार्ट सिटी में 16 हजार वर्गफीट में बने बंगले में शिफ्ट हाे जाएंगे।

Leave your comments