पीएम किसान सम्मान निधि के लिए जरूरी होगा राशन कार्ड, 38 लाख बच्चों को स्कूल बैग देगी सरकार

Jamshedpur Daily News Update 23 October 2021.

1. 38 लाख बच्चों को स्कूल बैग देगी सरकार

Government will give school bags to 38 lakh children.

राज्य सरकार राज्य के सरकारी स्कूलो में पढ़ रहे आठवी क्लास तक के 38 लाख बच्चों को स्कूली बैग देने का प्रस्ताव को मंजूरी मिल गयी है। इसके लिए करीब 57 करोड़ रुपए खर्च होंगे। 2 महीने में इन बच्चों को बैग देने का लक्ष्य रखा गया हैं।

2. अयोध्या : राम मंदिर में लगेगा सिंहभूम ताम्र पट्टी का तांबा

Ayodhya: Copper of Singhbhum copper belt will be installed in Ram temple.
अयोध्या में बनने जा रहे राम मंदिर में सिंहभूम के तांबा का उपयोग किया जाएगा। आपकों बता दें, मंदिर में कुल 34 टन तांबा लगाने की योजना हैं, जिसके लिए सिंहभूम ताम्र पट्टी के खदानों की तांबा लगाने की बात हुई हैं।

3. पीएम किसान सम्मान निधि के लिए जरूरी होगा राशन कार्ड

Ration card will be necessary for PM Kisan Samman Nidhi.
देश के लोगों के लिये एक बड़ी खबर आई हैं। प्रधानमंत्री योजना, पीएम किसान सम्मान निधि योजना का फायदा उठाने के लिए राशन कार्ड का होना अनिवार्य कर दिया गया है। इस योजना में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए राशनकार्ड अनिवार्य किया गया है।

4. मानगो : स्वर्णरेखा नदी से शव बरामद

Mango: Dead body recovered from Swarnarekha river.
मानगो पुलिस ने मानगो स्थित वर्कर्स कॉलेज के पास सुवर्णरेखा नदी से एक महिला का शव बरामद किया हैं। शव की पहचान सोनारी वासी वीणा देवी के रूप में की गयी हैं। बताया जा रहा है, कर्ज के कारण महिला ने नदी में कूदकर जान दे दी।

5. जमशेदपुर के छिनतई गैंग के 2 सदस्य गिरफ्तार

Two members of Jamshedpur’s snatching gang arrested.
जमशेदपुर शहर में मोबाइल, पर्स और चेन की छिनतई करने वाले गैंग के 2 सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। इनके पास से बाइक, दो पर्स, दो मोबाइल, पैन कार्ड और 5700 रुपये नकद बरामद किए गए हैं।

6. झारखंड : ठंड ने दी दस्तक

Jharkhand: Cold knocked.
झारखंड में ठंड ने दस्तक दे दी हैं। बारिश के बंद होने के बाद शहर में पिछले 2 दिनों से ठंड काफी बढ़ गयी है। राज्य की राजधानी रांची में भी 24 घंटे में तापमान लगभग 3.6 डिग्री सेल्सियस गिर गया।

Leave your comments