जिले में 1743 शिक्षकों का हुआ प्रोमोशन, सरकारी डॉक्टरों पर नज़र रखेंगे डिटेक्टिव

Jamshedpur Daily News Update 12 October 2021.

1. 2 से 18 साल के बच्चों को कोवैक्सीन लगाने की मंजूरी नहीं

DGCI yet not approved covaccine for 2-18 years children.
देश में बच्चों की वैक्सीन को लेकर अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। सुबह खबर आई कि केंद्र सरकार की एजेंसी DGCI ने 2 से 18 साल के बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए स्वदेशी कोवैक्सीन को मंजूरी दे दी है। हालांकि बाद में खुद स्वास्थ राज्य मंत्री ने इससे इनकार कर दिया।

2. जिले में 1743 शिक्षकों का हुआ प्रोमोशन

1743 teachers promoted to Grade 3 East Singhbhum.
28 साल बाद जिले के 1743 शिक्षकों का ग्रेड 3 में प्रोमोशन कर दिया गया है। जिला शिक्षा अधीक्षक ने इसकी जानकारी दी और प्रोमोट होने वाले शिक्षकों की सूची जारी की।

3. टाटा स्टील ठेकाकर्मी की मौत

Tata Steel death of contract worker.
टाटा स्टील में कार्यरत ठेका मजदूर जगजीत सिंह (40) की रविवार को ड्यूटी के दौरान मौत हो गई। जगजीत की मौत को संदिग्ध मानते हुए जगजीत के परिजनों ने टीएमएच में प्रदर्शन किया। वे 10 लाख रुपये मुआवजे की मांग कर रहे थे।

4. 3500 जवान संभालेंगे शहर की सुरक्षा का जिम्मा

3500 police force is deployed for durga puja jamshedpur.
दुर्गा पूजा पर शहर में विधि-व्यवस्था की समस्या से निपटने के लिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है। सुरक्षा के लिए जिला पुलिस के 3000 और 500 होमगार्ड जवानों को मंगलवार से विभिन्न जगहों पर तैनात किया जाएगा। इसके अलावा एनसीसी के 85 कैडेट से ट्रैफिक मैनेजमेंट का काम लिया जाएगा।

5. रिम्स के डॉक्टर पर नज़र रखेंगे डिटेक्टिव

Detective will keep an eye on the doctor of RIMS.
रिम्स के डॉक्टरों पर अब जासूस नजर रखेंगे। वे रिम्स के अंदर और बाहर, ड्यूटी आवर और उसके बाद भी चिकित्सकों की निगरानी करेंगे। यानी डिटेक्टिव एजेंसी के जासूस 24 घंटे उन पर नजर रखेंगे। पूरी फाइल तैयार कर रिम्स प्रबंधन व विभाग को सौंपेंगे। प्राइवेट प्रैक्टिस पर लगाम लगाने के लिए ये तरीका अपनाया गया है।

6. सांसदों को फ्लाइट में मिलेगी उनकी पसंद की सीट

MPs will get the seat of their choice in the flight.
सरकार ने एअर इंडिया समेत सभी एयरलाइंस कंपनियों को लेटर लिखा है, जिसमें सांसदों को स्पेशल ट्रीटमेंट देने की बात कही है। सरकार ने सभी एयरलाइन, एयरपोर्ट ऑपरेटर्स और विमानन सुरक्षा नियामक को एयरपोर्ट पर संसद सदस्यों (सांसदों) को प्रोटोकॉल, शिष्टाचार और सपोर्ट देने को कहा है। इसमें सांसदों को उनकी पसंद का सीट देना भी शामिल है।

Leave your comments