राज्य में बड़े पैमाने पर होगी नियुक्ति, 2 चरणों मे होगी मैट्रिक की परीक्षा, CLC के लिए देने होंगे 100 रुपये

Jamshedpur Daily News Update 27 October 2021.

1. मानगो में लगेंगे वाटर मीटर

Water meter will be installed in Mango.
मानगाे में सप्लाई पानी की सुविधा वाले सभी घराें में वाटर मीटर लगेगा। इसके लिए लाेगाें से प्रति कनेक्शन 1300 रुपए लिए जाएंगे। इसमें वाटर मीटर के लिए 1150 रुपए और 150 रुपए प्लंबर चार्ज देना हाेगा। इसके बाद लाेगाें से 9 रुपए प्रति 1000 लीटर की दर से पानी का शुल्क लिया जाएगा।

2. कॉलेजों में CLC के लिए देने होंगे 100 रुपये

100 rupees will have to be paid for CLC in kolhan colleges.
काेल्हान विश्वविद्यालय की सिंडिकेट मीटिंग मंगलवार काे हुई। इसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। कमेटी ने CLC (कॉलेज लिविंग सर्टिफिकेट) के लिए 100 रुपए शुल्क निर्धारित कर दिया है। ऐसे में अब विवि के अंगीभूत काॅलेज CLC के लिए अपने स्तर से शुल्क नहीं वसूल सकेंगे।

3. राज्य के पहले सब्जी मार्केट का मुख्यमंत्री ने किया उद्धघाटन

Chief Minister inaugurated the first vegetable market of the state.
झारखंड के पहले सब्जी मार्केट का उद्घाटन मंगलवार CM हेमंत सोरेन ने मंगलवार को किया। नागा बाबा खटाल के पास तीन फ्लोर के इस मार्केट को 10.86 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। यहां 193 सब्जी विक्रेताओं और 46 फल विक्रेताओं के बैठने की व्यवस्था की गई है।

4. 27 अक्टूबर से भरे जायेंगे मैट्रिक-इंटर के फॉर्म

JAC Matric-Inter Examination form 2021.
JAC ने इंटर और मैट्रिक परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। JAC की ओर से जारी सूचना के मुताबिक 27 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑनलाइन फॉर्म जमा होगा। विलंब शुल्क के साथ छात्र 14 से 18 नवंबर तक फॉर्म जमा करा सकेंगे।

5. 2 चरणों मे होगी मैट्रिक की परीक्षा

JAC will conduct matric exam in two phases.
JAC द्वारा मैट्रिक परीक्षा- 2022 दो चरण में ली जाएगी। पहली परीक्षा दिसंबर 2021 में, जबकि दूसरी परीक्षा अप्रैल में ली जाएगी। पहले चरण में सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव होंगे, जो ओएमआर शीट पर ली जाएगी। दूसरी में सब्जेक्टिव प्रश्न होंगे, दोनों में प्राप्त अंक को जोड़कर फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा।

6. झारखंड में जल्द ही बड़े पैमाने पर होगी नियुक्ति

Recruitment will be done on a large scale soon in Jharkhand.
मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन ने कहा कि सरकार इस साल काे नियुक्ति वर्ष के रूप में मना रही है। सभी विभागाें में जल्द बड़े पैमाने पर नियुक्तियां हाेंगी। रिक्त पद भरे जाएंगे। विभागाें से 31 अक्टूबर तक नियुक्ति नियमावली बना कर देने काे कहा गया है।

Leave your comments