एयरपोर्ट के लिए काटने पड़ेंगे 75000 पेड़, JSSC ने निकाली बहाली, रसोई गैस के दाम बढ़े

Jamshedpur Daily News Update 7 October 2021.

1. जुस्को द्वारा अतिक्रमण मामले में जांच के आदेश

Jusco orders inquiry into encroachment case.
आदित्यपुर टाेल ब्रिज के कदमा छोर पर खरकई नदी पर जुस्काे द्वारा अतिक्रमण करने के मामले में जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता प्रदीप नारायण सिंह ने चार सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है। मुख्य अभियंता ने जांच कमेटी काे अतिक्रमण स्थल का निरीक्षण करने और तीन दिनाें में जांच रिपाेर्ट साैंपने का आदेश दिया है।

2. कोल्हान यूनिवर्सिटी में खेलकूद शुरू कराने की मांग

Demand to start sports activities in Kolhan University.
कोल्हान विश्वविद्यालय में पिछले दो सालों से कोविड-19 के वजह से खेलकूद प्रतियोगिताएं पूरी तरह से बंद है। अब सामान्य स्थिति सामान्य होने पर छात्र प्रतिनिधि ने विवि को पत्र लिखकर बंद खेलकूद प्रतियोगिता को आरंभ करने का मांग की है।

3. JSSC ने FSL के लिए निकाली बहाली

JSSC FSL Vacency.
JSSC ने FSL में रिक्त विभिन्न पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए 13 अलग-अलग विभागों में 64 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। इच्छुक और योग्यता रखने वाले उम्मीदवार 11 अक्टूबर के दिन के 11 बजे से 25 अक्टूबर की रात 12 बजे तक वेबसाइट में आवेदन कर सकते हैं।

4. रसोई गैस के दाम बढ़े

LPG Price increased.
बुधवार को एलपीजी की कीमत 15 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ाई गई। इसके साथ ही दिल्ली और मुंबई में रसोई गैस 899.50 रुपए प्रति सिलेंडर हो गई। वहीं झारखंड में 14.2 किलो के सिलेंडर की कीमत 957 रुपए हो गई है।

5. झारखंड विधानसभा में पहली बार होगा छात्र संसद का आयोजन

Student Parliament Jharkhand.
झारखंड विधानसभा में पहली बार 31 अक्टूबर को छात्रों की संसद बैठेगी। उस समय दर्शक दीर्घा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत राज्य के सभी मंत्री और विधायक होंगे। विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो शैडो स्पीकर की भूमिका में होंगे। पूरे राज्य से चुन कर आए 24 छात्रों में से 12 सत्ता पक्ष और 12 विपक्ष में बैठेंगे। इस दौरान विधेयक भी लाया जाएगा।

6. धलभूमगढ़ एयरपोर्ट के लिए काटने पड़ेंगे 75000 पेड़

75000 trees will have to be cut for Dhalbhumgarh airport.
धलभूमगढ़ में प्रस्तावित एयरपोर्ट के निर्माण के लिए 75000 पेड़ काटने पड़ेंगे। ये जानकारी उपायुक्त सूरज कुमार ने मुख्य सचिव को दी। एयरपोर्ट बनने से एलिफेंट कॉरीडोर पर भी प्रभाव पड़ेगा।

Leave your comments