KU के कॉलेजों में 5 दिन होगी पढ़ाई, शहर में बनेगा अंतरराज्यीय बस टर्मिनल, रविवार को बाजार खोलने की मांग

Jamshedpur Daily News Update 26 Oct 2021.

1. अब कोल्हान के कॉलेजों में सप्ताह में 5 दिन होगी पढ़ाई

Now there will be 5 working days in week in the colleges of Kolhan.
काेल्हान विश्वविद्यालय (केयू) मुख्यालय व काॅलेजाें में वर्किंग डे अब सिर्फ 5 दिन का हाेगा। साेमवार से शुक्रवार तक विवि. व काॅलेज खुलेंगे। शनिवार व रविवार अवकाश रहेगा। इसका प्रस्ताव साेमवार काे विवि की एकेडमिक काउंसिल की बैठक में पारित कर सिंडिकेट के पास अप्रूवल के लिए भेजा गया।

2. रविवार को बाजारों को पूरी तरह खोलने की मांग

Singhbhum Chamber of Commerce Demand for opening of markets on Sunday.
सिंहभूम चैंबर के सदस्याें ने सरकार से रविवार को सभी दुकानें अनलॉक करने का आग्रह किया। कहा- पाबंदी से आभूषण, कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल, हार्डवेयर, पेंट व फुटवियर के खुदरा व्यापारी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।
व्यवसायी स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता से मिले और संडे को पूरी तरह अनलॉक करने की मांग की।

3. वेतन नहीं मिलने पर 65 हज़ार पर शिक्षक रांची में देंगे धरना

65 thousand Para Teachers will protest in Ranchi.
पारा शिक्षकों ने सरकार को अलट्मेटम दिया है। शिक्षकों ने सरकार को 14 नवंबर तक वेतनमान देने की मांग की है, अगर सरकार ने तय तारीख तक वेतनमान नहीं दिया तो 65000 पारा शिक्षक रांची पहुँचेंगे और धरना देंगे।

4. सुभाष चांद ने ली झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस की शपथ

Subhash Chand appointed Chief Justice of Jharkhand High Court.
झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ. रवि रंजन ने मंगलवार को जस्टिस सुभाष चांद को शपथ दिलाई। इलाहाबाद हाई कोर्ट से 11 अक्टूबर को इनका तबादला झारखंड हाई कोर्ट में हुआ था। उनके शपथ लेने के साथ ही हाई कोर्ट में जजों की संख्या 20 हो गई है। जबकि यहां स्वीकृत पद 25 हैं।

5. निशिकांत दूबे पर 5 केस दर्ज

5 cases registered against BJP MP Nishikant Dubey
झारखंड के देवघर DC मंजूनाथ भजंत्री बनाम BJP सांसद निशिकांत दुबे के बीच जुबानी जंग अब थाने तक पहुंच गई है। DC के खिलाफ सोशल मीडिया पर लिखने के लिए गोड्‌डा सांसद पर जिले के विभिन्न थानों में 5 केस दर्ज किए गए हैं। मधुपुर विधानसभा उप-चुनाव के दाैरान सांसद ने DC की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कई पोस्ट किए थे।

6. शहर में बनेगा अंतरराज्यीय बस टर्मिनल

Interstate bus terminal to be built in Jamshedpur.
जमशेदपुर में जल्द ही अंतरराज्यीय बस टर्मिनल बनेगा, इसके लिए ड्राफ्ट डिटेल्स प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कर ली गयी है। इसके लिए डिमना-पारडीह रोड पर 13.7 एकड़ जमीन चिन्हित की गयी गयी है।

Leave your comments