स्विगी डिलीवरी बॉय से छिनतई, मुख्यमंत्री ने नियुक्ति कार्य में तेज़ी लाने का दिया निर्देश, आयुष्मान योजना में घोटाला

Jamshedpur Daily News Update 21 October 2021.

1. मुख्यमंत्री ने नियुक्ति कार्य में तेज़ी लाने का दिया निर्देश

Chief Minister directed to expedite the appointment work.
झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने नियुक्ति कार्य में तेजी लाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। CM ने कार्मिक विभगा के अधिकारियों से कहा है कि 31 अक्टूबर 2021 तक नियुक्ति व सेवाशर्त नियमावली में विसंगतियों को दूर करने का निर्देश दिया है।

2. 18 केंद्रों पर होगी संयुक्त सहायक अभियंता की परीक्षा

JPSC Joint Assistant Engineer Exam.
झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने संयुक्त सहायक अभियंता की परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी है। सीधी भर्ती मुख्य प्रतियोगिता परीक्षा 22 से 24 अक्टूबर तक होगी। इसके लिए रांची में 18 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

3. टाटा स्टील कर्मचारियों के बच्चों को स्पोर्ट्स स्कॉलरशिप

Tata Steel sports scholarship.
टाटा स्टील ने कर्मचारियों के बच्चों को खेलकूद में स्काॅलरशिप देने की घोषणा की है। वैसे लड़के-लड़कियां जाे राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय खेलाें में मेडल जीत चुके हैं और बेराेजगार हैं, उन्हें स्काॅलरशिप मिलेगी। अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियो को एक साल तक प्रतिमाह 10 हजार रुपए, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतने वालाें काे प्रतिमाह 6 हजार रुपए मिलेंगे।

4. स्विगी डिलीवरी बॉय से छिनतई

Snatched from swiggy delivery boy
कदमा थाना क्षेत्र के रानीकुदर स्थित काली मंदिर के पास 3 बदमाशों ने मंगलवार की शाम स्विगी डिलेवरी ब्वॉय बागबेड़ा निवासी मिठू पात्र से मारपीट की व मोबाइल की छिनतई की। लिफ्ट मांग तीनों बदमाश रानीकुदर ले गए थे। एक आरोपी बिष्टुपुर मेडिकल बस्ती निवासी राज मुखी को पीड़ित ने पकड़ लिया। पुलिस पहुंची आरोपी को थाना ले आई। उसकी निशानदेही पर एक और आरोपी कृष्णा मुखी को भी गिरफ्तार किया है। लूट का मोबाइल भी उसके पास से बरामद हुआ।

5. आयुष्मान योजना में घोटाला

Scam in ayushman scheme.
झारखंड में आयुष्मान भारत-मुख्यमंत्री जन आराेग्य याेजना के तहत अस्पतालाें में भारी फर्जीवाड़ा हुआ है। फर्जी मरीजाें के इलाज के नाम पर अस्पतालाें ने क्लेम हड़प लिये। झारखंड राज्य आराेग्य साेसाइटी की ऑडिट में ये गड़बड़ियां पकड़ी गयी हैं। इस मामले से स्वास्थ्य विभाग से जवाब मांगा गया है। 18 जिलाें में गड़बड़ी के ऐसे 67 मामले मिले हैं।

6. बारिश के कारण थर्ड लाइन का काम प्रभावित

Third line work affected due to rain.
दक्षिण-पूर्व रेलवे जाेन के अंतर्गत खड़गपुर से आदित्यपुर के बीच 106 किलोमीटर तक बन रही थर्ड लाइन का काम पिछले एक माह में हुई तेज बारिश के कारण प्रभावित हुआ है। घाटशिला से आदित्यपुर (47 किलाेमीटर) तक ट्रैक व छाेटे-बड़े पुलाें के एप्राेच से संबंधित सभी काम ठप हैं। रेलवे ने इसे अगले साल अगस्त तक पूरा करने का लक्ष्य रखा था।

Leave your comments