JMM ने किया टाटा की कंपनियों के गेट जाम, 10 रुपये में M.Tech कर सकेगी राज्य की लड़कियां

Jamshedpur Daily News Update 17 November 2021.

1. मई तक पूरा होगा जुगसलाई ओवरब्रिज का काम

Jugsalai overbridge work will be completed by May this year.
डीसी सूरज कुमार ने कहा कि जुगसलाई रेल ओवरब्रिज का निर्माण अगले साल मई तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद जुगसलाई में वाहन खड़ा करने के लिए पार्किंग बनाई जाएगी। जुगसलाई नगर परिषद स्टेशन रोड की मरम्मत का काम जल्द शुरू करेगी।

2. इंटरनल मार्क्स नहीं भेजने के वजह से एबीएम कॉलेज के 120 विद्यार्थी फेल

120 students of ABM college are failed because of college didn’t sent the internal marks.
एबीएम कॉलेज गोलमुरी की लापरवाही से स्नातक कॉमर्स छठे सेमेस्टर के 120 छात्र फेल हाे गए हैं। इससे नाराज छात्राें ने जमकर हंगामा किया व रिजल्ट में संशोधन की मांग की। काॅलेज की ओर से समय पर इंटर्नल मार्क्स विवि. काे नहीं भेजने से विवि. ने जाे रिजल्ट प्रकाशित किया उसमें कामर्स के 120 छात्र फेल हुए हैं।

3. प्रशांत बोस के पकड़े जाने पर नक्सलियों का प्रतिवाद दिवस मनाने का ऐलान

Naxal attack alert East Singhbhum.
प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के बाद नक्सलियों ने पूरे झारखंड में 19 नवबंर तक प्रतिवाद दिवस मनाने का ऐलान किया है। इसे देखते हुए घाटशिला अनुमंडल के 11 थानाें के पुलिसकर्मियों को विशेष सतर्कता बरतने का आदेश दिया गया है। नक्सलियों की गतिविधियों को रोकने के उद्देश्य से सीआरपीएफ, कोबरा और सैट के जवानों के साथ पेट्रोलिंग शुरू कर दिया गया है।

4. हेड ऑफिस शिफ्ट के विरोध में JMM ने किया टाटा के कंपनियों का गेट जाम

Tata Steel, Tata Motors Gate jam by JMM.
टाटा मोटर्स और टाटा कमिंस के हेड ऑफिस को पुणे शिफ्ट किये जाने के विरोध में सत्ताधारी पार्टी JMM ने आंदोलन का ऐलान किया जिसके तहत आज टाटा स्टील के 2 गेट, टाटा मोटर्स और टाटा कमिंस का गेट जाम किया गया।

5. 10 रुपये में M.Tech कर सकेगी राज्य की लड़कियां

Girls of the state will be able to do M.Tech in 10 rupees.
झारखडं की लड़कियां अब मात्र 10 रुपये में अपनी M. Tech की पढ़ाई पूरी कर सकेंगी। इसका लाभ झारखंड की सभी वर्ग की छात्राओं को मिलेगा। झारखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (JUT) ने इस संबंध में मंगलवार को संशोधित फीस से संबंधिात अधिसूचना जारी कर दी है।

6.  100% दर्शकों को T 20 मैच देखने की मंजूरी

100% spectators allowed to watch T20 matches.
19 नवंबर काे भारत-न्यूजीलैंड के बीच हाेने वाले टी-20 मैच में स्टेडियम में 100 प्रतिशत दर्शक माैजूद रहेंगे। यानी करीब 40 हजार आम लाेग मैच देख सकेंगे। JSCA ने सरकार से दर्शक क्षमता बढ़ाने की मांग की थी। मंगलवार काे सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी।

Leave your comments