2024 में लांच होगी 6G, JNAC लगाएगी कचरा रिसाइकलिंग मशीन, B. Ed फर्स्ट सेमेस्टर परीक्षा

Jamshedpur Daily News Update 24 November 2021

1. 30 नवंबर से शुरू होगी B.Ed फर्स्ट सेमेस्टर की प्रायोगिक परीक्षाएं

Kolhan University : Practical examinations of B.Ed first semester will start from November 30.
KU के कॉलेजों में बीएड प्रथम सेमेस्टर की प्रायोगिक परीक्षाएं आगामी 30 नवंबर से प्रारंभ हो रही हैं। बीएड में नामांकित करीब 1428 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। इसके लिए बीएड पाठ्यक्रम संचालित करने वाले सभी 14 महाविद्यालयों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक होगी।

2. सदर अस्पताल में बढ़ाये जायेंगे 100 बेड

100 beds will be increased in Jamshedpur Sadar Hospital.
जमशेदपुर के सदर अस्पताल में बेड की संख्या 100 से बढ़ा कर 200 की जाएगी। इसके लिए अस्पताल के कई हिस्से को दो मंजिला किया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से फंड आवंटित किया जा चुका है। एक महीने में काम शुरू हो जाएगा।

3. गिला और सूखा कचरा के अलग निस्तारण के लिए JNAC लगाएगी मशीन

JNAC will install recycling machine in Marine drive.
घराें से निकलने वाले कचरे काे अलग कर उसकी रिसाइकलिंग के लिए JNAC साेनारी मरीन ड्राइव स्थित डंपिंग स्थल पर ट्राॅमेल मशीन लगाएगी। यह मशीन गीला-सूखा कचरा अलग कर उसके निस्तारण के साथ ही रिसाइकिल करेगी

4. गरीब कल्याण अन्न योजना मार्च तक बढ़ायी गयी

Garib Kalyan Anna Yojana extended till March.
केंद्रीय कैबिनेट ने गरीब कल्याण अन्न योजना को 4 महीने यानी मार्च तक बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। इसके तहत गरीबों को मुफ्त राशन बांटा जा रहा है। कोरोना के दौरान इस योजना को शुरू किया गया था। बाद में इसे 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया था। आज कैबिनेट ने इसे आगे जारी रखने को अप्रूवल दे दिया है।

5. भारत में साल 2024 में लांच होगी 6G

India will launch 6G in 2024.
देश में 6G टेक्नोलॉजी की तैयारी शुरू हो गई है। टेलिकॉम मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को कहा कि भारत स्वदेश में तैयार की गई 6G टेक्नोलॉजी की दिशा में काम कर रहा है। इसे 2023 के आखिर तक या 2024 की शुरुआत में यानी 2 साल में लॉन्च करने का टारगेट सेट किया है।

6. फिलीपींस में शहर के युवक की हत्या

City youth murdered in Philippines.
फिलीपींस की राजधानी मनीला के ताईताई इलाके में मंगलवार को एक सिख व्यापारी जोगिंदर सिंह उर्फ जोजो की गोली मार कर हत्या कर दी गई। उसपर मानगो के तरनजीत सिंह की हत्या का आरोप था। घटना फिलीपींस के समयानुसार दोपहर करीब डेढ़ बजे की है।

Leave your comments