MGM में 3500 रुपये में होगा MRI, कोलकाता बिरयानी से लूट के मामले में 3 गिरफ्तार

Jamshedpur Daily News Update 22 November 2021.

1. MGM में 3500 रुपये में होगा MRI

MRI will be done in MGM soon.
महात्मा गांधी मेमोरियल अस्पताल (एमजीएम अस्पताल) में एमआरआई व सदर अस्पताल में सीटी स्कैन की सुविधा दिसंबर से शुरू होगी। इससे गरीब मरीजों को राहत मिलेगी, क्योंकि सरकारी अस्पतालों में यह जांच निजी डायग्नोस्टिक सेंटर के मुकाबले 50% सस्ता होगा। अबतक इन अस्पतालों में एमआरआई और सीटी स्कैन की सुविधा नहीं थी।

2. झारखंड विधानसभा के पूरे हुए 21 साल

Jharkhand Assembly completed its 21 years.
झारखंड विधानसभा आज तीसरे दशक में प्रवेश कर गया है। विधानसभा का 21वां स्थापना दिवस साेमवार काे मनाया गया। राज्यपाल रमेश बैस और CM हेमंत साेरेन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

3. 6ठी से 12वीं तक अब 6 घण्टे क्लास कराने का प्रस्ताव

From 6th to 12th now there is a proposal to conduct 6 hours class.
स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने छठी से 12वीं तक की कक्षाएं 4 की जगह 6 घंटे तक चलने का प्रस्ताव आपदा विभाग को भेजा है। साथ ही 5वीं तक की कक्षा को भी शुरू किए जाने का आग्रह किया है। विभाग का तर्क है कि अधिकतर राज्यों में सभी कक्षाएं खुल चुकी हैं। वहां की स्कूलों में बच्चे भी आ रहे हैं।

4. राज्य सरकार PM आवास योजना के लाभुकों को देगी 75 हज़ार रुपये

State government will give 75 thousand rupees to the beneficiaries of PM Awas Yojana.
प्रधानमंत्री आवास याेजना ग्रामीण के तहत लाभुकाें काे दी जाने वाली राशि में जल्द ही वृद्धि की जा सकती है। यह वृद्धि 75 से 80 हजार रुपए तक हो सकती है। ताकि राज्य में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास याेजना के तहत बनने वाले आवासाें काे और भी ज्यादा बेहतर बनाया जा सके। यह राशि राज्य सरकार की तरफ से दी जाएगी।

5. कोलकाता बिरयानी से लूट के मामले में 3 गिरफ्तार

3 arrested in sakchi Kolkata Biryani Loot.
जमशेदपुर पुलिस ने सोमवार को कोलकाता बिरयानी दुकान लूटकांड का खुलासा कर दिया। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि साकची के शीतला मंदिर के पास स्थित दुकान में यह अपराधी Egg Roll खरीदने का बहाना बनाकर घुसे थे। अपराधियों ने दुकानदार को कट्‌टे का डर दिखाकर रुपये व मोबाइल लूट लिए।

6. अभिनंदन बर्तमान को मिला वीर चक्र

Abhinandan Varthaman got the Vir Chakra.
बालाकोट एयर स्ट्राइक के हीरो और पाकिस्तान का F-16 फाइटर जेट गिराने वाले ग्रुप कैप्टन अभिनंदन बर्तमान सोमवार को सम्मानित हुए। उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वीर चक्र देकर सम्मानित किया।

Leave your comments