सुबह 5:30 से 11:30 बजे तक होगी रेलवे टिकट बुकिंग, बन्ना गुप्ता ने टाटा पर जमीन कब्जा करने का लगाया आरोप

Jamshedpur Daily News Update 15 November 2021.

1. छोटबांकी डैम में मारपीट

Dispute in chhotabanki dam.
छोटाबांकी कीतानाला डैम में बर्थडे पार्टी मनाने गए युवक और मुखिया जगदीश सिंह के बीच रविवार की रात मारपीट हो गई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने युवकों को घेर लिया। दो युवकों को ग्रामीणों ने 2 घंटे तक बंधक बनाकर रखा, जबकि अन्य वहां से भाग निकले। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।

2. 20 नवंबर तक सुबह 5:30 से 11:30 बजे तक होगी टिकट बुकिंग

Ticket booking will be done from 5:30 am to 11:30 am till November 20.
केंद्रीय रेल मंत्रालय ने पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम (पीआरएस) को अपडेट करने के लिए 14 नवंबर से 20 नवंबर तक रोजाना रात 11.30 बजे से सुबह 5.30 बजे तक टिकट बुकिंग बंद रहने की सूचना जारी की है। यानी लोगों को 21 नवंबर की सुबह 5.30 बजे तक रात में ऑनलाइन रिजर्वेशन नहीं कर सकेंगे।

3. बन्ना गुप्ता ने टाटा पर जमीन कब्जाने का लगाया आरोप

Banna Gupta accuses Tata of grabbing land.
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने रविवार को टाटा स्टील पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने सर्किट हाउस में संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाते हुए कहा कि टाटा स्टील ने सोनारी में वन विभाग की 20 एकड़ जमीन का अतिक्रमण कर लिया है।

4. बिरसा मुंडा म्युज़ियम का हुआ उद्धघाटन

PM Modi inaugurates Birsa Munda museum.
रांची में नवनिर्मित भगवान बिरसा मुंडा म्यूजियम का ऑनलाइन उद्घाटन PM नरेंद्र मोदी ने किया। सोमवार को नई दिल्ली से उन्होंने ऐलान किया कि भगवान बिरसा मुंडा की जयंती 15 नवंबर को अब देशभर में जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाई जाएगी।

5. नक्सली प्रशांत बोस भेजे गए जेल

Naxalite Prashant Bose sent to jail.
एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रशांत बोस उर्फ बूढ़ा और उसकी पत्नी शीला मरांडी समेत छह माओवादियों को जेल भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, बूढ़ा भीमा कोरेगांव हिंसा और PM नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने में भी शामिल था। NIA की चार्जशीट में बोस का नाम आया था।

6. T 20 मैच के लिए आज से शुरू हुई टिकटों की बिक्री

Ranchi T 20 ticket.
रांची के JSCA में 19 नवंबर को होने वाले इंडिया vs न्यूजीलैंड T-20 मैच के टिकट की बिक्री सोमवार से शुरू हो गई है। स्टेडियम के बाहर सुबह 3 बजे से ही लोग लाइन में लग गए थे। लोगों ने 12 घंटे लाइन में लग कर टिकट की खरीदारी की । 17 नंवबर तक टिकट की बिक्री होगी।

Leave your comments