टीकाकरण के मामले में पूर्वी सिंहभूम टॉप पर, आज से 3 दिनों तक नक्सली बंदी, JPSC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज

Jamshedpur Daily News Update 23 November 2021

1. MGM में RT-PCR टेस्ट बंद

RT PCR test close in MGM Hospital.
MGM में RT-PCR टेस्ट पिछले 15 दिनों से बंद है। RTPCR टेस्ट में लगने वाले किट की कमी की वजह से टेस्ट बंद कर दिया गया। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 43 है, जो पिछले करीब 4 महीने में सबसे अधिक है।

2. पूर्व विधायक साधु महतो का निधन

Ex MLA Sadhu Charan Mahato Died.
ईचागढ़ के पूर्व विधायक साधु महतो का निधन हो गया है। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनका इलाज कोलकाता में चल रहा था। सोमवार को उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें वेंटिलेटर रखा गया था।

3. वैक्सीनेशन में टॉप रहने पूर्वी सिंहभूम सम्मानित

East Singhbhum honored for being top in vaccination.
कोरोना महामारी से बचाव को लेकर चलाये जा रहे टीकाकरण अभियान में राज्य भर में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर पूर्वी सिंहभूम जिले को सोमवार को सम्मानित किया गया। राज्य में टीका देने के मामले में पूर्वी सिंहभूम के लोग सबसे ऊपर है। पूर्वी सिंहभूम के 86.10 फीसदी लोगों ने पहला और 44.58 फीसदी लोगों ने दूसरा डोज का टीका ले लिया है।

4. JPSC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज

Lathi charge on JPSC candidates.
7 वीं -10वीं JPSC का विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। मंगलवार को एक बार फिर इस पर हंगामा शुरू हो गया है। अपने पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत अभ्यर्थी मोरहाबादी से JPSC दफ्तर घेराव करने जा रहे थे। इन्हें पुलिस मोरहाबादी के बापू वाटिका में ही रोकने की कोशिश की, लेकिन अभ्यर्थी नहीं माने। रोकने के लिए पुलिस ने अभ्यर्थियों पर लाठियां बरसाई है।

5. नक्सली प्रशांत बोस रांची जेल शिफ्ट

Naxalite Prashant Bose Ranchi Jail Shift.
शीर्ष नक्सली नेता किशन दा उर्फ प्रशांत बोस, पत्नी शीला मरांडी, वीरेंद्र हांसदा, राजू टुडू, कृष्णा वहांदा व गुरुचरण बोदरा को रांची होटवार जेल कड़ी सुरक्षा के बीच शिफ्ट कर दिया गया है। कड़ी सुरक्षा के बीच 20 गाड़ियों के काफिले के साथ रांची जेल ले जाया गया। बताया गया कि सरायकेला जेल से सुरक्षा कारणों से होटवार जेल शिफ्ट किया गया है।

6. आज से 3 दिनों तक नक्सली बंदी

Naxal band 3 days from today.
माओवादी पोलित ब्यूरो सदस्य प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में सीमांत रिजनल कमेटी के प्रवक्ता ने तीन दिवसीय बंद का एलान किया है। 23 से 25 नवंबर तक झारखंड, बिहार, उत्तरी छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश में बंद का संगठन की ओर से आह्वान किया गया है। पुलिस मुख्यालय ने पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया है।

Leave your comments