स्वच्छता के मामले में पूर्वी भारत में नंबर वन बना जमशेदपुर, जल्द शुरू होगी टाटा मुंबई अंत्योदय ट्रेन

Jamshedpur Daily News Update 20 November 2021.

1. स्वच्छता के मामले में पूर्वी भारत में नंबर वन बना जमशेदपुर

Jamshedpur became number one in eastern India in terms of cleanliness.
स्वच्छता के मामले में जमशेदपुर का एकबार फिर देश में डंका बजा है। पूर्वी भारत में नंबर वन पर जुगसलाई तो दूसरे स्थान पर जमशेदपुर काबिज है। सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज में जमशेदपुर अक्षेस को 5 करोड़ का पुरस्कार मिला है।


2. मैच में अच्छी सीट नहीं मिलने पर नाराज़ हुए मंत्री

Minister got angry for not getting a good seat in the match.
झारखंड के दो मंत्री JSCA मे इंडिया और न्यूजीलैंड मैच के दौरान अच्छी सीट नहीं मिलने से नाराज हो हो गए। इसमें खेल मंत्री हफीजुल हसन और शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो शामिल हैं। वे प्रेजिडेंट इनक्लोजर जैसे VVIP बॉक्स में सीट मिलने से भी खुश नहीं थे।

3. जल्द शुरू होगी टाटा मुंबई अंत्योदय ट्रेन

Tata Mumbai Antyodaya train will start soon.
चक्रधरपुर रेल डिवीजन के डीआरएम ने कहा कि टाटानगर-मुंबई अंत्योदय एक्सप्रेस जल्द शुरू हाेगी। वहीं, टाटानगर हाेकर कुछ नई ट्रेनें चलाने का भी प्रस्ताव है। इसकी तैयारी चल रही है

4. नक्सलियों का भारत बंद आज, कई ट्रेनें प्रभावित

Naxalites bandh today, many trains affected.
नक्सलियों ने आज भारत बंद का ऐलान किया था। बंद के दौरान नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को निशाना बनाया गया है। रेलवे ट्रैक पर ब्लास्ट कर पटरियों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। इस कारण दोनों रेल मंडल की 24 से अधिक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है।

5. भारत में होगा IPL

IPL will happen in India.
BCCI सचिव जय शाह ने IPL के अगले सीजन को लेकर बड़ा ऐलान किया है। प्रीमियर लीग का 15वां सीजन भारत में ही खेला जाएगा। शाह ने IPL 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की जीत का जश्न मनाने के लिए आयोजित ‘द चैंपियंस कॉल’ कार्यक्रम में इस बात की पुष्टि की है।

6. राजस्थान के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

All ministers of Rajasthan resigned.
बड़े फेरबदल की चर्चाओं के बीच राजस्थान की गहलोत सरकार के सभी मंत्रियों ने शनिवार शाम इस्तीफा दे दिया। इसके बाद रविवार दोपहर 2 बजे पार्टी ऑफिस में एक मीटिंग बुलाई गई है।

Leave your comments