9वीं के बच्चों को मिलेगी साइकिल, जिले में नक्सली घटना को लेकर अलर्ट, अभ्यर्थियों ने किया JPSC का घेराव

Jamshedpur Daily News Update 16 November 2021.

1. जिले में नक्सली घटना को लेकर अलर्ट

Alert regarding Naxalite incident in the district.
नक्सलियों के सुप्रीम कमांडर किशन दा उर्फ बूढ़ा और उसकी पत्नी की गिरफ्तारी के बाद नक्सली बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इसी अंदेशा में एसएसपी डॉ एम.तमिल वाणन ने पूर्वी सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में 28 जगहों पर फोर्स तैनात कर हाई अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।

2. टाटा स्टील का संवाद के आठवें संस्करण की हुई शुरुआत

Tata Steel’s 8th edition of Samvad begins.टाटा स्टील फाउंडेशन की ओर से सोमवार को संवाद के आठवें संस्करण का उद्घाटन हुआ। ट्राइबल कल्चर सेंटर (टीसीसी) सोनारी में सोमवार शाम 4.30 बजे बिरसा मुंडा को माल्यार्पण व नगाड़ा बजाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। उद्घाटन समारोह के बाद भूमिज समुदाय के युवाओं ने फिरकल नृत्य तो उरांव जनजाति के युवाओं ने करसा नृत्य प्रस्तुत किया।

3. 500 शिक्षक किये गए सम्मानित

500 teachers honored by PSCWA.
प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (पासवा) का शिक्षक सम्मान मंगलवार काे माइकल जॉन ऑडिटोरियम में हुए। समारोह में जिले के निजी विद्यालयों के 500 से अधिक शिक्षकों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन प्रदेश के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने किया।

4. अभ्यर्थियों ने किया JPSC का घेराव

Candidates surrounded JPSC.
झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) 7वीं से 10वीं की परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में अभ्यर्थी रांची में प्रदर्शन कर रहे हैं। पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत राज्य के 24 जिले से अभ्यर्थी मंगलवार सुबह JPSC मुख्यालय का घेराव करने पहुंचे थे।

5. 9वीं के बच्चों को मिलेगी साइकिल

9th class children will get bicycle.
झारखंड में पहली बार नौवीं के बच्चों को भी साइकिल दी जाएगी। इसके लिए रांची जिले के 10,410 बच्चों का चयन किया गया है। कोरोना के कारण पिछले साल साइकिल खरीदारी की राशि कल्याण विभाग की ओर से विद्यार्थियों के खाते में नहीं दी गई थी। ऐसे में आठवीं कक्षा से पास होकर 2021 में नौंवी कक्षा में जाने वाले विद्यार्थियों को भी राज्य सरकार साइकिल उपलब्ध कराएगी। यह पहली बार है जब नौवीं कक्षा के विद्यार्थियों को साइकिल दी जाएगी।

6. नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने वाला जवान गिरफ्तार

Jawan who supplied arms to Naxalites arrested.
झारखंड आतंकवाद निरोधी दस्ता (ATS) ने नक्सलियों और राज्य के आपराधिक गिरोहों को हथियार सप्लाई करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें पुलवामा में तैनात CRPF का एक जवान भी शामिल है, जो गया का रहने वाला है। बाकी आरोपी भी बिहार के रहने वाले हैं।

Leave your comments