कल से पुरानी दर पर मिलेगा ट्रेन टिकट, आदित्यपुर रेलवे स्टेशन का होगा आधुनिकीकरण

Jamshedpur Daily News Update 14 November 2021.

1. आज रात से पुरानी दर पर मिलेगा ट्रेन टिकट

Train tickets will be available at the old rate from tonight.
रेल यात्रियों को 15 नवंबर से यात्री भाड़ा में राहत मिलने जा रहा है। स्पेशल बनाकर चलाई जा रही ट्रेनों को रेलवे 15 नवंबर से पूर्ववत सामान्य तरीके से चलाएगा। इससे यात्री भाड़ा में 25 से 30 फीसदी की कमी आएगी।

2. आदित्यपुर रेलवे स्टेशन का होगा आधुनिकीकरण

Adityapur railway station will be modernized.
चंक्रधरपुर रेल डिवीजन के DRM ने शनिवार काे आदित्यपुर रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण व वहां नए रेलवे स्टेशन भवन का शिलान्यास किया। डीआरएम ने कहा कि रेलवे स्टेशन काे आत्याधुनिक बनाया जाएगा। काम पूरा हाेने के बाद कई यात्री ट्रेनें टाटानगर की बजाय आदित्यपुर से चलाई जाएंगी। इससे टाटानगर स्टेशन पर ट्रेनाें का बाेझ कम हाेगा।

3. काली मंदिर के पास सीवरेज प्लांट का विरोध

Protest against sewerage plant near Kali Mandir.
गोलमुरी के टुइलाडुंगरी में आरडी टाटा गोलचक्कर के पास सीवरेज पंपिंग स्टेशन प्लांट के लिए जमीन चिह्नित करने गई जुस्को व जिला प्रशासन की टीम का जमकर विरोध हुआ। शनिवार सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक स्थानीय लोगों ने सीवरेज प्लांट के पास स्थित काली मंदिर व जाहेरथान को तोड़ने का मामला समझ विरोध किया।

4. को ऑपरेटिव कॉलेज में नैक असेसमेंट की तैयारी

Preparation for NAAC Assessment in Co-Operative College.
को-ऑपरेटिव कॉलेज के आइक्यूएसी सेल की ऑनलाइन बैठक प्राचार्य डॉ. अमर सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में आगामी वर्ष नैक असेसमेंट के सेकेंड राउंड को पूरा करने के लिए विभिन्न एजेंडों पर चर्चा की गई। इसमें शिक्षकों एवं शिक्षकेतर कर्मियों का डाटा बेस तैयार करने के लिए प्रारूप को अंतिम रूप दिया गया।

5. भारत न्यूज़ीलैंड मैच के दिन बारिश का अनुमान

Rain forecast on India New Zealand match day.
रांची में 19 नवंबर काे हाेने वाले भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच पर भी बादलाें का साया मंडराने लगा है। शनिवार काे रांची में 19 मिलीमीटर बारिश रिकाॅर्ड की गई, जबकि जमशेदपुर में 6 मिलीमीटर और धनबाद में 5 मिलीमीटर बारिश हुई। बंगाल की खाड़ी में बने डिप्रेशन की वजह से राज्य में लगातार बारिश हो रही है।

6. दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब

poor air quality in delhi.
राजधानी दिल्ली में आज भी हवा की गुणवत्ता बहुत खराब है। दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 386 है। हालांकि यह कल के मुकाबले कुछ कम है। कल दिल्ली में AQI यानी हवा की गुणवत्ता 476 थी। यानी आज हवा में कुछ सुधार हुआ है, लेकिन यह लोगों को राहत देने के लिए काफी नहीं है।

Leave your comments