[🔴 DAILY NEWS UPDATE]
बिजली चोरी के खिलाफ हेमंत सोरेन का आदेश, पश्चिमी सिंहभूम में छापा मिले 1 करोड़

1. राज्य के विश्वविद्यालयों में अब राज्यपाल की जगह मुख्यमंत्री होंगी चांसलर

In the universities of the state, now instead of the governor, the chief minister will be the chancellor.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जल्द ही राज्यपाल की जगह राज्य के विश्वविद्यालयों की चांसलर बन जाएंगी। बंगाल विधानसभा में जल्द ही इसे लेकर संशोधन बिल पेश किया जाएगा। प्रदेश के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु ने बताया कि गुरुवार को हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया है।

2. बिस्टुपुर में मोबाइल चोरी, चेन स्नेचिंग के आरोप में तीन गिरफ्तार

Three arrested for mobile theft, chain snatching in Bistupur.
बिष्टुपुर पुलिस ने बुधवार को एक मोबाइल और चेन स्नैचिंग गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया। बिष्टुपुर थाने के ओसी विष्णु कुमार राउत ने कहा कि नंदन पटनायक उर्फ छोटू, शुभम कुमार शर्मा इलास बाबू और आदित्य कुमार तिवारी उर्फ पंडित को उनके आवास से उठा लिया गया। इनके पास से एक सोने की चेन, छह महंगे मोबाइल फोन हैंडसेट और एक बाइक बरामद की गई है।

3. जुगसलाई में फुटपाथों पर दुकानदारों का कब्जा

Shopkeepers occupy footpaths in Jugsalai.
स्टेशन रोड का अधिकांश फुटपाथ पर बड़े-बड़े दुकानदार, ठेला, खोमचा व टायर की दुकान, होटल वालों का कब्जा है। इसके कारण स्टेशन रोड में आए दिन जाम लग रही है। जिससे आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस भीषण उमश भरे गर्मी में राहगीरों को जाम का सामना करना पड़ता है।

4. पश्चिम सिंहभूम में ACB का छापा, मिले 1 करोड़

ACB raid in West Singhbhum, found 1 crore.
झारखंड के पश्चिम सिंहभूम में गुरुवार को की गई छापेमारी के दौरान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को बड़ी सफलता मिली है। टीम ने लगभग एक करोड़ रुपए के साथ मनोहरपुर के कोयना प्रक्षेत्र, पोड़ाहाट, आनंदपुर एवं सोंगरा चक्रधरपुर के वन क्षेत्र पदाधिकारी (रेंजर) विजय कुमार और उनके कंप्यूटर ऑपरेटर मनीष पोद्दार को गिरफ्तार किया है। इस दौरान जांच में अलग-अलग नोटों की गडि्डयां सरकारी आवास में मिलीं।

5. मानसून अलर्ट : नही हुई नालों की सफाई

Monsoon Alert: No cleaning of drains
बरसात से पहले अगर शहर के नालों की सफाई नहीं हुई, तो लोगों को काफी परेशानियों का समाना करना पड़ेगा। अभी एक से डेढ़ घंटे की बारिश में शहर के कई इलाके में पानी भर जा रहा है। इसके चलते लोग कई घंटे अपने घरों में कैद हो जा रहे हैं। सीतारामडेरा से लेकर सोनारी तक के नाले ओवरफ्लो करने से कॉलोनियों में जल जमाव की स्थिति बन रही है। नगर निकायों ने अब तक इस ओर ध्यान नहीं दिया है। शहर में छोटे बड़े 22 नाले हैं, जिनकी सफाई नहीं हुई है। 

6. झारखंड में बिजली चोरी के खिलाफ हेमंत सोरेन का आदेश 

Hemant Soren’s order against power theft in Jharkhand.
झारखंड में बिजली चोरी के खिलाफ सरकार के आदेश से बुधवार को राज्यभर में एक साथ छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान 3731 घर, मकान और व्‍यावसायिक परिसरों में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। इस क्रम में 882 स्थानों पर बिजली चाेरी किए जाने के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर 149.92 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

Leave your comments