[🔴 DAILY NEWS UPDATE]
टाटा स्टील में 1 जून से आएगी ईइसइस स्कीम, बिना अनुमति टावर लगाने पर केस

1. दुनिया की सबसे ऊंची सड़क को बाइक से पार करेगा कदमा निवासी

Kadma resident will cross the world’s highest road by bike.
कदमा के रहने वाले स्कूबा डाइवर महजरूल बारी सोलो बाइक एक्सपीडिशन पर जायेंगे। 25 मई से मजहरूल बारी की यात्रा जम्मू से शुरू होगी। मजहरुल बारी अपने अभियान के दौरान दुनिया की सबसे ऊंची रोड खारदुंग ला दर्रा (18380 फीट) व उमलिंगा दर्रा (19300 फीट) को अकेले मोटरसाइकिल से पार करेंगे।

2. बिना अनुमति के मोबाइल टावर लगाने पर होगा केस

There will be a case for installing mobile tower without permission.
बिना अनुमति के टावर लगाने वालों की अब खैर नहीं। समाहरणालय सभागार में उपायुक्त विजया जाधव की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें मोबाइल टावर लगाने से संबंधित प्राप्त आवेदनों पर विस्तृत चर्चा की गई। उपायुक्त ने मोबाइल टावर कंपनियों को सख्त निर्देश दिए कि बिना पूर्वानुमति के किसी भी मोबाइल टावर नहीं लगाए। वरना प्राथमिकी दर्ज करने के साथ जुर्माना भी वसूला जाएगा। 

3. टाटा स्टील में 1 जून से आएगी ईएसएस

ESS will come in Tata Steel from June 1.
टाटा स्टील प्रबंधन कर्मचारियों के लिए फिर से अर्ली सेपरेशन स्कीम (ईएसएस) लेकर आया है। कंपनी ने 1 से 30 जून तक ईएसएस स्कीम सुनहरे भविष्य की योजना (एसबीकेवाई) लागू की है। इसके अलावा नौकरी छोड़ो-नौकरी पाओ स्कीम (जॉब फॉर जॉब) की भी पेशकश की है।

4. रेलवे ट्रैक पर मिले तीन छात्रों के शव

Bodies of three students found on railway track.
झारखंड के दुमका जिले के बरमसिया में रेलवे ट्रैक पर दो स्कूली छात्रों और एक छात्रा के शव मिलने से सनसनी फैल गयी है। आशंका जतायी जा रही है कि तीनों ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या की है। स्थानीय पुलिस का कहना है कि यह हादसा है आत्महत्या, इस बारे में जांच की जा रही है।

5. पति ने पत्नी को चाकू से 22 जगह गोदा

Husband stabs his wife with a knife at 22 places.
झारखंड के रामगढ़ जिले के इंजीनियर आलोक बेहरा को अदालत की ओर से उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। अदालत ने उसे पत्नी की हत्या करने का दोषी पाया है। अदालत ने उस पर सवा पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। आपको बता दे, उसने अपनी पत्नी के शरीर पर नृशंस तरीके से 22 बार चाकू से हमला किया गया था। यहां तक कि उसके सीने पर भी चाकू से वार किया गया था, जब तक कि उसने दम न तोड़ दिया।

6. पांच करोड़ की लागत से होगा जमशेदपुर के सड़को व पार्क का निर्माण

Roads and parks of Jamshedpur will be constructed at a cost of five crores.
जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति क्षेत्र में पांच करोड़ की लागत से सड़क व पार्क का निर्माण कराया जाएगा। इसका टेंडर शनिवार को ई टेंडर से खोली जाएगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि पार्क, शेड, नाली व सड़क पर पांच करोड़ 90 लाख रुपये खर्च करेगी।

Leave your comments