[🔴 DAILY NEWS UPDATE]
लड़की की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, पेट्रोल के दाम हुए कम

1. गर्ल्‍स हॉस्‍टल में सरेआम चाकू लेकर घूमती मेडिकल छात्रा

Medical student walking around with a knife in the Girls Hostel.
रिम्स गर्ल्स हॉस्टल की एक छात्रा को गुरुवार को केंद्रीय मनोचिकित्सा संस्थान (सीआईपी) में भर्ती कराया गया। उक्त छात्रा करीब दस वर्षो से एमबीबीएस की छात्रा है, लेकिन लगातार असफल होने के कारण वह तनाव में थी। बीते कुछ दिनों से उसकी स्थिति काफी बिगड़ रही थी। मानसिक रूप से बीमार होने के बाद वह पूरे हॉस्टल में चाकू लेकर घूमती थी।

2. लोन के 3 करोड़ लेकर फरार महिला एजेंट

Female agent absconding with 3 crores of loan.
झारखंड के पाकुड़ जिले के महेशपुर थाना क्षेत्र के नंदनपाड़ा गांव के दर्जनों महिलाओं से 2 करोड़ 86 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित महिलाओं ने बताया कि उनलोगों ने ग्रुप लोन लिया था. एसकेएस बैंक, बंधन बैंक, ग्रामीण कोटा, उत्कर्ष बैंक पाकुड़, आरबीएल बैंक मुरारई सहित अन्य बैंको से इन्हें लोन मिला था। लेकिन सारे पैसे लेकर एजेंट फरार हो गई है।

3. लड़की की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, CM ने लिया संज्ञान

Video of girl beating went viral, CM took cognizance.
पाकुड़ से एक घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो ने ऐसा हंगामा मचाया की इसकी गूंज झारखंड के सीएम हेमंत सोरेना तक पहुंची और उन्होंने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए इस पर तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बता दें कि पाकुड़ जिले में एक युवती की पिटाई से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से खूब वायरल हो रहा है।

4. पेट्रोल के दाम हुए कम

Petrol price reduced in Jamshedpur.
केंद्र सरकार ने शनिवार शाम को पेट्रोल में 8.87 रुपये व डीजल में 7.34 रुपये की कमी है। इसके तहत रविवार को जमशेदपुर में पेट्रोल 99.77 रुपये और डीजल 94.56 रुपये प्रति लीटर बिकेगा। पेट्रोल-डीजल के दाम में रातों-रात कमी होने से जनता भले ही खुश हो, पंप मालिकों को नुकसान हो गया।

5. नही रुका बालू का अवैध खनन तो धंस जाएगा पुल

If illegal sand mining does not stop, the bridge will collapse.
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बालू उठाव करवाने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की बात कही है। जिसके बाद चांडिल अनुमंंडल समेत जमशेदपुर आस पास इलाके अवैध बालू के खिलाफ खनन विभाग कार्रवाई कर रही है।

6. प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग कराएगा कोल्हान विवि

Kolhan University will provide coaching for competitive examinations.
कोल्हान विश्वविद्यालय के अंगीभूत कॉलेजों के पीजी डिपार्टमेंट में अब प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए भी छात्रों को तैयार किया जाएगा। कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गंगाधर पंडा ने इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है। तय किया गया है कि सभी पीजी विभाग में हफ्ते में एक कक्षा प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग लेने के लिए होगी। 

Leave your comments