फर्जी डिग्री मामले में कोल्हान यूनिवर्सिटी के VC पर FIR, शहर में धूमधाम से निकली रथयात्रा

Jamshedpur Daily News Update 2 July 2022.

1. फर्जी डिग्री मामले में कोल्हान यूनिवर्सिटी के VC पर FIR

FIR registered against kolhan University VC.
कोल्हान यूनिवर्सिटी के वीसी गंगाधर पंडा पर गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी है। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी के फर्जी डिग्री मामले में एसआईटी ने पंडा समेत 17 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। केस दर्ज होने के बाद इनकी नौकरी भी जा सकती है। कोल्हान यूनिवर्सिटी के अंदर हलचल शुरू हो गई है। अब सबकी नजर इन आरोपियों पर होने वाली कार्रवाई पर टिकी है।

2. शहर में धूमधाम से निकली रथयात्रा

RathYatra Jamshedpur.
दो साल बाद जमशेदपुर में श्रद्धालुओं के जनसैलाब के बीच शुक्रवार को महाप्रभु जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली गयी. राम मंदिर, बिष्टुपुर में भगवान जगन्नाथ, बहन सुभद्रा व भाई बलभद्र की पूजा-अर्चना की गयी और तीनों को रथ पर विराजमान कराया गया। श्रद्धालुओं ने सबसे पहले बलभद्र का रथ खींचा। उसके पीछे सुभद्रा महारानी का रथ चला। दोनों रथ के पीछे था भगवान गौर – निताई का छोटा रथ। उन्हें महाप्रभु के सम्मुख रखा गया था। सबसे पीछे महाप्रभु जगन्नाथ का रथ चल रहा था।

3. चलती गाड़ी में 2 महिलाओं से रेप

Gangrape in car Deoghar.
गिरिडीह में दो महिलाओं के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। दोनों महिलाएं देवघर AIIMS से इलाज कराकर लौट रही थीं। रास्ते में बोलेरो ड्राइवर से दोनों ने लिफ्ट मांगी थी। गाड़ी में 4 लोग पहले से थे। दोनों महिलाएं पहले पीछे वाली सीट पर बैठी थी। आरोप है कि बाद में जबरन एक महिला को आगे वाली सीट पर लाया गया। फिर दोनों के साथ बारी-बारी से 4 लोगों ने गैंगरेप किया। गिरिडीह के बेंगाबाद थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है। थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया कि दोनों महिलाओं के बयान के आधार पर जांच की जा रही है।

4. रांची रेलवे स्टेशन होगा अपग्रेड

Ranchi railway station will be upgraded.
रांची रेलवे स्टेशन को भोपाल के हबीबगंज की तर्ज पर एक मॉडल स्टेशन के रूप में डेवलप किया जाएगा। भारतीय रेलवे इसको लेकर स्टेशन का मॉडल भी तैयार करवा लिया है, जिस पर 447 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। सूत्रों का कहना है कि आगामी 12 जुलाई को प्रधानमंत्री रांची रेलवे स्टेशन के रि-डेवलपमेंट प्रोजेक्ट का ऑनलाइन शिलान्यास रख सकते हैं।

5. उदयपुर हत्याकांड NIA को मिला 10 दिन की रिमांड

Udaipur murder case NIA gets 10-day remand.
उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड के चारों आरोपियों को शनिवार दोपहर डेढ़ बजे जयपुर NIA कोर्ट में पेश किया गया। यहां वकीलों ने आरोपियों को फांसी देने की मांग करते हुए नारेबाजी की और उनके साथ जमकर मारपीट की। वकीलों ने आरोपियों के कपड़े फाड़ दिए । हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस ने बीच-बचाव करते हुए उन्हें कोर्ट रूम ले गई। कोर्ट ने नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) को हत्यारों को 12 जुलाई तक 10 दिन की रिमांड पर सौंप दिया है।

6. देश में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले

Covid cases increasing in India.
देश में कोरोना महामारी ने एक बार फिर दस्तक दे दी है। पिछले 24 घंटे में 17,032 नए मामले सामने आए, जबकि 14,722 मरीज कोरोना से ठीक हो गए। जबकि 29 संक्रमितों की मौत हो गई। देश के छह राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इनमें केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और दिल्ली शामिल हैं।

Leave your comments