[🔴 DAILY NEWS UPDATE] क्या झारखंड में भी गिरेगी सोरेन की सरकार, जगन्नाथ रथयात्रा में शामिल हुए हेमंत सोरेन

1. 12 जुलाई को देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

PM Modi to inaugurate Deoghar airport on July 12.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को देवघर आएंगे। इस दौरान वे एयरपोर्ट और एम्स के 250 बेड के अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। गुरुवार को इसकी आधिकारिक घोषणा की गई। प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह व नागरिक विमानन मंत्रालय के सचिव राजीव बंसल के अलावा झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा गुरुवार को देवघर पहुंचे। इसी दौरान यह जानकारी दी गई कि पीएम 12 जुलाई को देवघर आएंगे।

2. लापता का पता लगाने के लिए परिजनों ने झारखंड सरकार से मांगी मदद

Kin seeks Jharkhand govt help to trace missing jawan.
बोकारो : मिजोरम में नाइक सूबेदार के पद पर तैनात एक फौजी अमरेंद्र कुमार (41) 26 जून से कथित तौर पर लापता है। उसके परिवार के सदस्यों ने उसका पता लगाने के लिए मुख्यमंत्री और बोकारो के उपायुक्त कुलदीप चौधरी से मदद मांगी। पति भारतीय सेना की 21 राजपूताना राइफल्स में तैनात है। घटना वाले दिन उसकी ड्यूटी लखीपुर नॉर्थ, फ्रंट सरलेक लेक माउंटेन में थी। 27 जून को मिजोरम से उसके कमांडिंग ऑफिसर का फोन आया कि, 26 जून को दोपहर 1 बजे से अमरेंद्र लापता है “।

3. प्रभु जगन्नाथ रथयात्रा में शामिल हुए CM हेमंत सोरेन

CM Hemant Soren joins Prabhu Jagannath Rath Yatra.
महाप्रभु जगन्नाथ, भाई बलभद्र और बहन शुभद्रा की रथयात्रा में सीएम हेमंत सोरेन शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने राज्यवासियों के खुशहाली की कामना महाप्रभु जगन्नाथ से की। उन्होंने भगवान जगन्नाथ से राज्यवासियों के स्वस्थ, सकुशल और सुखी रखने की कामना भी की।

4. कोर्ट की सुरक्षा के लिए लगे 11 सीसीटीवी कैमरे

11 cctv cameras installed for the security of the court.
झारखंड के देवघर के कोर्ट परिसर में एक कैदी की हत्या के बाद जमशेदपुर के कोर्ट की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। देवघर की घटना के बाद सिटी एसपी के विजय शंकर और सीसीआर डीएसपी अनिमेष कुमार गुप्ता ने अलग-अलग निरीक्षण किया और सुरक्षा व्यवस्था में खामियां देखीं फिर सुधार किया।

5. JSSC ने रद्द किये कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा के 52536 आवेदन

JSSC canceled 52536 applications for Combined Graduate Level Examination.
झारखंड कर्मचारी चयन आयोग(JSSC) की ओर से झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2021 के 52536 आवेदनों को रद्द कर दिया गया है। जेएसएससी की ओर से इसके लिए कई वजह बताये गये हैं। आयोग ने आवेदन रद्द करने संबंधी सूचना में कहा है कि आवेदन में हुई गड़बड़ियों को लेकर उम्मीदवारों को पहले भी सूचित किया गया था। तमाम सूचनाओं के बाद आवेदन रद्द करने का निर्णय लिया गया है।

6. क्या महाराष्ट्र के बाद झारखंड में भी गिरेगी सोरेन की सरकार

Will Soren’s government fall in Jharkhand after Maharashtra?
हाल ही में बीजेपी के एक नेता शुभेंदु अधिकारी ने कुछ ऐसा ही दावा किया था। उन्‍होंने निकट भविष्‍य में महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की अगुआई वाली महा विकास अघाड़ी सरकार जैसा हश्र झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार के होने का दावा किया था। इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि महाराष्ट्र में कामयाबी मिलने के बाद क्या अब बीजेपी झारखंड मिशन को अंजाम देगी।

Leave your comments