प्रधानमंत्री करेंगे टाटा रांची फोर लेन का उद्धघाटन, NH 33 पर लगेंगे कैमरा और स्पीड गन

Jamshedpur Daily News Update 7 July 2022.

1. प्रधानमंत्री करेंगे टाटा रांची फोर लेन का उद्धघाटन

PM will inaugurate tata ranchi four lane highway.
रांची- टाटा एनएच 33 फोरलेन प्रोजेक्ट के चार हिस्सों में से दो का काम पूरा हो चुका है। लगभग 93.05 किलोमीटर लंबे फोरलेन के निर्माण में 803.9 करोड़ रुपये की लागत आयी है। 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर से इसका ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे।

2. NH 33 पर लगेंगे कैमरा और स्पीड गन

Speed gun and Camera will be installed on NH 33.
रांची-जमशेदपुर राजमार्ग (एनएच- 33 ) पर आये दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। यहां तेज गति से वाहन चलानेवालों पर पुलिस एक्शन ले, ताकि दुर्घटना से बचा जा सके। तेज गति से वाहन चलाने पर नियंत्रण के लिए एनएच पर जगह-जगह उच्च क्वालिटी के कैमरे व स्पीड गन लगाये जायें।

3. लालू यादव की हालत नाजुक दिल्ली AIIMS में इलाज जारी

Lalu yadav admitted in Delhi AIIMS.
लालू यादव की तबीयत बेहद बिगड़ गई है। देर रात उन्हें पटना से दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया। यहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। तेजस्वी यादव ने बताया, ‘उनका पूरा चेकअप किया जाएगा। उसके बाद इलाज शुरू होगा। फिलहाल बॉडी में मूवमेंट नहीं हो पा रहा है।’

4. टाटा मोटर्स जमशेदपुर के नए प्लांट हेड बने आर एन कुलकर्णी

R N Kulkarni will become the new plant head of tata motors jamshedpur.
टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट के नये प्लांट हेड रवींद्र नरसिन्हा कुलकर्णी होंगे। कुलकर्णी इससे पहले पुणे प्लांट में सीनियर जनरल मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। वह एक सितंबर से जमशेदपुर प्लांट का कामकाज देखेंगे। वर्तमान में जमशेदपुर प्लांट के हेड विशाल बादशाह को प्रोन्नति देकर कंपनी का वाइस प्रेसिडेंट ऑपरेशन बनाया गया है।

5. 3 महीने में नीलांचल इस्पात को शुरू करने की योजना

Plan to start Nilanchal Ispat in 3 months.
टाटा स्टील के CEO और MD टीवी नरेंद्रन ने कहा कि नीलाचल इस्पात निगम लिमिटेड (एनआइएनएल) कारखाने को अगले तीन महीने में शुरू करने का लक्ष्य है। टाटा स्टील ने सोमवार को अपनी अनुषंगी कंपनी टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स (टीएसएलपी) के जरिये 12,000 करोड़ रुपये में एनआइएनएल का अधिग्रहण पूरा किया। ओडिशा स्थित यह कारखाना लगभग दो साल से बंद है।

6. शिक्षा मंत्री के निर्देश के बाद गढ़वा के स्कूल में हाथ जोड़कर शुरू हुई प्रार्थना

After the instruction of the Education Minister, the prayer started with folded hands in the school of Garhwa.
राज्य के गढ़वा जिले के एक सरकारी माध्यमिक स्कूल में अल्पसंख्यकों द्वारा दबाव देकर प्रार्थना बदलवाने को लेकर शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के निर्देश पर वहां एक टीम गयी| वहां स्थानीय लोगों को समझा बुझाकर पुराने तरीके से ही प्रार्थना करवाने को लेकर प्रयास किया गया। बीडीओ के साथ गयी अधिकारियों की टीम ने वहां के स्थानीय लोगों से बात की और उन्हें समझाया।

Leave your comments