[🔴 DAILY NEWS UPDATE]
70 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर मार हत्या, एयर इंडिया की भर्ती के लिए सिक लीव पर गए इंडिगो के कर्मचारी

1. झारखंड के सरकारी स्कूलों में शूरू होगी प्री-प्राइमरी की पढ़ाई

Pre-primary education will start in government schools of Jharkhand.
झारखंड के 261 सरकारी स्कूलों में इस साल प्री-प्राइमरी कक्षा की भी पढ़ाई शुरू होगी। इसके लिए स्कूलों का चयन कर लिया गया है। इनमें सर्वाधिक 28 स्कूल बोकारो जिले के हैं। इन स्कूलों में कुल 7,092 बच्चे नामांकित होंगे। स्कूलों में बच्चों की संख्या भी तय कर दी गई है। 

2. 70 वर्षीय महिला को घर से घसीटा, पीट-पीटकर मार डाला

70-year-old woman dragged out of house, beaten to death.
गढ़वा : झारखंड के गढ़वा जिले में एक 70 वर्षीय महिला की जादू-टोना करने का दावा करने वाले ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना चिनिया थाना क्षेत्र के खुरी गांव की है और उन्होंने एक संदिग्ध को पूछताछ के लिए कस्टडी में लिया है।

3. सीएम हेमंत सोरेन ने किया सौर ऊर्जा नीति 2022 का लोकार्पण

CM Hemant Soren launched Solar Energy Policy 2022.
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सौर ऊर्जा नीति 2022 का लोकार्पण करते हुए कहा कि सोलर सिटी के रूप में गिरिडीह को विकसित किया जायेगा। शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण स्तर पर भी बेहतर प्रचार प्रसार कर बड़ी उपलब्धि हासिल की जाएगी। सीएम ने कहा कि उन्हें यकीन है कि गिरिडीह सोलर ऊर्जा उत्पादन में उदाहरण पेश करेगा।

4. झारखंड में छात्रा का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में आईएएस अधिकारी गिरफ्तार

IAS officer held in Jharkhand for sexually harassing student
झारखंड के खूंटी जिले में एक ट्रेनी इंजीनियरिंग छात्रा का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में एक आईएएस अधिकारी को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने बताया कि खूंटी महिला पुलिस थाने में मामला दर्ज होने के बाद एसडीएम को हिरासत में लिया गया। आपको बता दे, सैयद रियाज अहमद 2019 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

5. ट्रेन लेट होने की वजह से, ग्यारहवीं के विद्यार्थियों की छूटी परीक्षा

Due to train delay, class XI students missed exams.
रविवार को चाकुलिया हावड़ा मुख्य रेल लाइन पर सकरवाल स्टेशन के समीप पार्सल एक्सप्रेस का पहिया पटरी से उतर गया था । इसको लेकर सोमवार को अप इस्पात एक्सप्रेस करीब चार घंटा तथा डाउन स्टील एक्सप्रेस लगभग तीन घंटा लेट चाकुलिया स्टेशन पहुंची। जिस कारण मनोहर लाल उच्च विद्यालय +2 के 11 कक्षा के लगभग 40 विद्यार्थियों का परीक्षा छूट गया। बता दें कि दोपहर 1 बजे से घाटशिला कॉलेज में इनकी परीक्षा थी।

6. एयर इंडिया में भर्ती के लिए सिक लीव पर गए इंडिगो के कर्मचारी

IndiGo employees on sick leave for recruitment in Air India.
भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो की डोमेस्टिक फ्लाइट्स में से 55 फीसदी शनिवार को देरी से चलीं, क्योंकि बड़ी संख्या में क्रू मेंबर्स ने बीमारी के नाम पर छुट्टी ले ली। सूत्रों ने बताया कि क्रू मेंबर्स इस तरह छुट्टी लेकर एअर इंडिया के भर्ती अभियान में शामिल होने चले गए थे।

Leave your comments