साकची बाजार में 4 जगहों पर बनेगी निशुल्क पार्किंग, JSSC CGL की परीक्षा स्थगित

Jamshedpur Daily News Update 29 July 2022.

1. खरकई नदी में 3 साल की बच्ची डूबी

3-year-old girl drowns in Kharkai river.
कदमा थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर तीन में रहने वाले सुरक्षाकर्मी कृष्ण नंद वर्मा की बेटी अनन्या (3 वर्ष) गुरुवार की दोपहर करीब 1.45 बजे खरकई नदी में डूब गई। वह पड़ोस की अपने एक सहेली के साथ नदी किनारे खेल रही थी। इसी दौरान उसका पैर फिसला और वह नदी में जा गिरी। देर शाम तक स्थानीय गोताखोरों की मदद से बच्ची को नदी में खोजा गया।

2. साकची बाजार में 4 जगहों पर बनेगी निशुल्क पार्किंग

Sakchi Market Free parking.
साकची बाजार में वाहनों का प्रवेश रोकने के लिए बाजार के इंट्री प्वाइंट्स पर चार पार्किंग बनाए जाएंगे। इनमें 800 बाइकों और कारों के लिए निःशुल्क पार्किंग होगी। बाजार के सभी एंट्री प्वाइंट पर बैरियर लगाए जाएंगे ताकि बाहरी वाहनों रोका जा सके। हालांकि दुकानदारों के माल ले जाने और बाजार में ही जिनके घर हैं उनको वाहन ले जाने की अनुमति होगी।

3. 24 घण्टे में रांची एयरपोर्ट को दुबारा उड़ाने की धमकी मिली

Threatened to blow up from Ranchi airport in 24 hours.
रांची स्थित बिरसा मुंडा एअरपोर्ट को उड़ाने की दुबारा धमकी मिली है। इस बार यह धमकी बाकायदा टेक्स्ट मेसेज करके दी गयी है। आज उसी नम्बर से मेसेज भेजा गया था जिससे गुरुवार को फोन कर धमकी दी गयी थी। पिछले 24 घंटे में यह दूसरी बार है जब इस तरह की धमकी दी गयी है। हालांकि टेक्स्ट मेसेज मिलने के बाद CISF की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया। जिस दौरान कोई भी आपत्तिजनक वस्तु नहीं बरामद हुई।

4. JSSC CGL की परीक्षा स्थगित

JSSC CGL Exam Postponed.
झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) ने 21 अगस्त को आयोजित होनी वाली संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा स्थगित कर दी है। इस संबंध में जेएसएससी ने गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया। इससे पहले पेपर लीक के चलते तीन जुलाई आयोजित की गई जूनियर नियुक्ति परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। जेएसएससी ने कहा स्थगित नियुक्ति परीक्षा की तिथि जल्द आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

5. 2025 तक वायुसेना से हटेंगे मिग विमान

MiG aircraft will be removed from the Air Force by 2025.
भारतीय वायु सेना 30 सितंबर तक मिग-21 बाइसन विमानों वाले श्रीनगर एयरबेस के 51 स्क्वाड्रन को रिटायर कर देगी। यह फैसला फ्लाइट सेफ्टी को सुनिश्चित करने के लिए बेहद अहम माना जा रहा है, जिसे जनवरी 2021 से लेकर बाड़मेर में गुरुवार को हुए हादसे के कारण लिया गया।

6. रेलवे पार्किंग में युवक की हत्या

Murder in tatanagar railway station parking.
टाटानगर रेलवे स्टेशन की पार्किंग में बागुनहातु बारीडीह निवासी विकास कुमार दुबे (28) की पीटकर हत्या कर दी गयी है। पार्किंग में शराब पीने के बाद विवाद में घटना को अंजाम देने की बात पुलिस कह रही है। पार्किंग में लगे सीसीटीवी फुटेज को रेल पुलिस खंगाल रही है। मृतक की पहचान जेब से मिले आधार कार्ड से हुई है।

Leave your comments