[🔴 DAILY NEWS UPDATE]
जमशेदपुर 15 दोषियों को फाँसी की सजा, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर पदों पर भर्ती

1. 15 दोषियों को फांसी की सजा

15 convicts sentenced to death.
झारखंड के जमशेदपुर में हत्या के एक केस में 15 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई गई है। जमशेदपुर की घाघीडीह जेल में कैदियों ने उसी जेल में बंद कैदी मनोज सिंह की पीट- पीटकर मार डाला था। घटना  25 जून 2019 की है, मृतक मनोज सिंह गैंगस्टर अखिलेश सिंह गिरोह का सदस्य था। एडीजे-4 ने 15 कैदियों को फांसी की सजा सुनाई है। 

2. हेमंत सरकार का फैसला: पत्थलगड़ी घटना पर दर्ज केस लिए जाएंगे वापस

Decision of Hemant Sarkar: Cases registered on Pathalgadi incident will be withdrawn.
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा फैसला लिया है। सीएनटी/एसपीटी एक्ट में संशोधन का विरोध और पत्थलगड़ी करने वाले के विरुद्ध दर्ज मामले वापस लिए जाएंगे। यह मामला गुमला थाना कांड सं-421/2016 सीआर न-1161/16, दिनांक 02/12/2016 से जुड़ा है। सीएनटी-एसपीटी में संशोधन का विरोध और पत्थलगड़ी करने के आरोप में गुमला थाना कांड संख्या- 421/2016 में जिन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर मुकदमे दायर किए गए हैं, उनके विरुद्ध केस को वापस लेने के प्रस्ताव पर सीएम हेमंत सोरेन ने अपनी स्वीकृति दे दी। 

3. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर भर्ती 

Jharkhand Staff Selection Commission (JSSC) has invited applications for the post of Post Graduate Teacher.
 कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जेएसएससी की इस भर्ती की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज से तीन दिन बाद यानी 25 अगस्त 2022 से शुरू होगी। 

4. नाबालिग के साथ दुष्कर्म, बाद में पीड़िता को जंगल में छोड़ा

Rape with a minor, later released the victim in the forest.
झारखंड के दुमका जिले में एक 14 वर्षीय नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। जहां जिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र में टेंपो चालक ने नाबालिग को भरोसे में लिया और उसे जंगल में ले जाकर दुष्कर्म किया। बाद में उसे अधमरा कर सड़क किनारे फेंक कर भाग गया। मामले में स्थानीय लोगों के द्वारा सूचना मिलने पर नाबालिग को गंभीर स्थिति में दुमका फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।

5. झारखंड में भारी बारिश, रेड अलर्ट जारी

Heavy rain in Jharkhand, red alert issued.
राज्य में अगले 48 घंटों तक भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने झारखंड के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार झारखंड के सरायकेला-खरसांवा, पश्चिमी एवं पूर्वी सिंहभूम जिलों समेत अनेक इलाकों में अगले 48 घंटों तक भारी बारिश होगी। राजधानी रांची में भी कल से तेज बारिश हो रही है।

6. डेढ़ करोड़ की बैंक डकैती

bank robbery of one and a half crores.
मानगाे के उलीडीह थाना से सटे डिमना रोड में बैक आफ इंडिया में 18 अगस्त को हुई डेढ़ करोड़ की डकैती में पुलिस की दस अलग-अलग टीम काम कर रही है जहां दागियों को खंगाला जा रहा है। हालांकि अब तक पुलिस को कुछ सुराग हाथ नहीं लग पाया है। लूट-छिनतई में जेल जाने वाले दागियों को अलग-अलग थानों में रखकर पूछताछ की जा रही है।

Leave your comments