[🔴 DAILY NEWS UPDATE]
जमशेदपुर में लगेंगे नए ट्रैफिक सिग्नल, भाई ने बहन पर चलाई गोली

1. भाई ने बहन पर चलाई गोली

Brother fired on sister.
सोनारी में सोमवार की देर रात एक भाई ने अपनी बहन पर आपसी विवाद को लेकर गोली चला दी। इस घटना के बाद सोनारी रूपनगर डोम बस्ती में अफरा तफरी मच गई। किसी तरह बस्तिवासियों की मदद से गंभीर रूप से घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया हैं। घटना के बाद आरोपी भाग निकला। घटना कैसे और किस परिस्थिति में हुई। इसका पता पुलिस लगाती रही, लेकिन किसी ने कुछ नहीं बताया।

2. नौकरानी को गर्म तवे से पीटने वाली बीजेपी नेता सस्पेंड

Bjp leader suspended from party after beat up maid.
झारखंड में नौकरानी के साथ बर्बर तरीके से मारपीट करने के आरोप में BJP महिला नेता सीमा पात्रा के खिलाफ अरगोड़ा थाने में केस दर्ज कर लिया गया है। राज्य में अब इस मामले को लेकर सियासत तेज हो गई है। बीजेपी के राज्य प्रवक्ता पर्तुल सहदेव ने कहा कि इस तरह की घटना की पार्टी कड़ी निंदा करती है। उन्होंने बताया कि घटना सामने आने के बाद सीमा पात्रा को पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है।

3. माइनॉरिटी स्कूल में बहाली प्रक्रिया के खिलाफ डीसी से शिकायत

Complaint to DC against the restoration process in Minority School.
झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के अल्पसंख्यक विद्यालयों में चल रही शिक्षक बहाली की प्रक्रिया पर सवाल खड़ा किया गया है। इस मामले में उपायुक्त से शिकायत की गयी है। झारखंड हाइकोर्ट में पूरे मामले की जांच के लिए जनहित याचिका दायर होने वाली है। शिकायतकर्ता की ओर से मांग की गयी है कि शिक्षा के क्षेत्र में यह घोर अनियमितता का मामला है, लिहाजा विभागीय अधिकारियों को समय रहते मामले का संज्ञान लेना चाहिए।

4. झारखंड के मंत्री रांची रवाना कल होगी कैबिनेट की बैठक

Jharkhand minister will leave for Ranchi tomorrow, cabinet meeting will be held.
झारखंड के पांच मंत्री रायपुर से रांची के लिए रवाना हो रहे हैं। उन लोगों को रात तक रांची पहुंचना है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को राज्य कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इसमें शामिल होने के लिए मंत्री रांची जा रहे हैं। बैठक के बाद ये लोग वापस रायपुर लौट आएंगे।

5. जमशेदपुर में लगेंगे नए ट्रैफिक सिग्नल

new traffic signals will be installed in jamshedpur.
जमशेदपुर के जिला परिवहन अधिकारी (डीटीओ) दिनेश रंजन ने मंगलवार को जमशेदपुर समाहरणालय में यातायात एवं सड़क सुरक्षा समिति, पूर्वी सिंहभूम की बैठक बुलाई। उन्होंने जिला परिवहन विभाग, यातायात पुलिस और अन्य हितधारकों द्वारा सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और नागरिकों, विशेषकर युवाओं को अधिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किए जा रहे विभिन्न प्रयासों की समीक्षा की। डीटीओ ने कहा कि जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति (जेएनएसी) और यातायात और सड़क सुरक्षा समिति की एक संयुक्त टीम शहरी क्षेत्रों में ट्रैफिक सिग्नल लगाने के स्थानों का निरीक्षण करेगी। उन्होंने बताया कि डीएसपी ट्रैफिक को भी इस संबंध में प्रस्ताव देने को कहा गया है।

6. चतरा की एसिड अटैक पीड़िता काजल को दिल्ली एम्स किया गया रेफर

Chatra’s acid attack victim Kajal was referred to Delhi AIIMS.
झारखंड के चतरा की एसिड अटैक पीड़िता काजल को रिम्स मेडिकल बोर्ड ने हायर सेंटर एम्स भेजने के लिए बुधवार की सुबह रिम्स से भेज दिया है। एरपोर्ट से दोपहर 12.30 बजे एयर एंबुलेंस से पीड़िता को भेजा जायेगा। इससे पहले सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार सुबह 10:00 बजे रिम्स पहुंचे और मेडिकल बोर्ड के साथ बैठक कर एम्स भेजे जाने की तैयारी पर चर्चा की।

Leave your comments