[🔴 DAILY NEWS UPDATE] खाना मिलने में देरी हुई तो पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या,जैक ने जारी की कक्षा 9वी का रिजल्ट

1. झारखंड में वित्तीय गड़बड़ी की जांच कर 7 दिन में रिपोर्ट देगा सीआईडी

CID will report in 7 days after investigating financial disturbances in Jharkhand.
झारखंड में हुई वित्तीय गड़बड़ी के आरोपों की जांच की जिम्मेदारी अपराध अनुसंधान विभाग (सीआईडी) को दी गई है। अब सीआईडी ने इस मामले की जांच को लेकर तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है। मामले की जांच की जा रही है और तीन सदस्यीय टीम को 7 दिन में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।

2. टाटा-जू : 15 फीट पानी भरने से हुई तेंदुए की मौत

Tata Zoo: Leopard died after filling 15 feet of water.
डूबकर नर तेंदुआ (मिथुन) की मौत की जांच के लिए जमशेदपुर वन प्रमंडल की टीम गुरुवार को जू पहुंची। छह सदस्यीय टीम सुबह 11 बजे पहुंची और दोपहर दो बजे तक जू के अधिकारियों से पूछताछ की। टीम का नेतृत्व चाईबासा के डीएफओ डॉ. सत्यम कुमार कर रहे हैं। टीम ने तेंदुए की देखरेख करने वाले कीपर से भी पूछताछ की। जांच में सामने आया है कि 20 अगस्त की शाम तेंदुए के बाड़े में 15 फीट पानी भर गया था।

3.  CM हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता रद्द

Assembly membership of CM Hemant Soren canceled.
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधानसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई है। इस फैसले के बाद CM हेमंत आज ही इस्तीफा दे सकते हैं। इस्तीफे के बाद वे विधायकों के समर्थन पत्र राज्यपाल को देकर दोबारा सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। सीएम के खदान लीज का पट्‌टा लेने के मामले में चुनाव आयोग ने गुरुवार को ही राज्यपाल से सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की थी। चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित करने के मामले में कोई फैसला नहीं हुआ है। 

4. जमशेदपुर की शिप्रा मिश्रा को मिलेगा राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार

Shipra Mishra of Jamshedpur will get National Teacher Award.
पूर्वी सिंहभूम जिले के जमशेदपुर स्थित टाटा वर्कर्स यूनियन प्लस टू हाईस्कूल, कदमा की विज्ञान शिक्षिका (Science Teacher) शिप्रा मिश्रा का चयन राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार (National Teacher Award) के लिए किया गया है। झारखंड से एकमात्र शिप्रा के नाम पर ही भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने अंतिम मुहर लगायी।

5. जैक ने जारी की कक्षा 9वी का रिजल्ट जारी

JAC 9th Result 2022
झारखंड बोर्ड ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट का रिजल्ट आज 9वीं का रिजल्ट ( Jharkhand 9th Result ) जारी कर दिया है। झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) बहुत जल्द 8वीं का रिजल्ट भी जारी करेगा। जैक 9वीं स्टूडेंट्स अपने परिणाम jac.jharkhand.gov.in व jacresults.com पर चेक कर सकते हैं।

6. खाना मिलने में देरी हुई तो पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या 

When there was a delay in getting food, the husband strangled his wife to death.
जमशेदपुर के बागबेड़ा थाना क्षेत्र में रहने वाले एक शख्स ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। मामला यह है कि, जब पति शराब के नशे में घर पहुंचा और पत्नी से खाना मांगा। खाना मिलने में देरी हुई तो पति ने पत्नी की पिटाई कर दी और इसी बीच गुस्से में पति ने गला दबाकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी।

Leave your comments