नाबालिक बेटी ने प्रेमी से साथ मिलकर की माता-पिता की हत्या की, कॉर्बेवैक्स के बूस्टर डोज को मंजूरी

Jamshedpur Daily News Update 10 August 2022.

1. नाबालिक बेटी ने प्रेमी से साथ मिलकर की माता-पिता की हत्या की

मनीफीट मंडल बस्ती में भूपेंद्र प्रसाद और उनकी पत्नी सविता प्रसाद की हत्या बेटी (14 वर्षीय नाबालिग ) ने ही प्रेमी के साथ मिलकर की थी। रविवार की रात बेटी अपने प्रेमी सलित कुमार के साथ घर से भाग रही थी. रोकने पर दोनों ने हथौड़ा और कुकर से मारकर भूपेंद्र व सविता की हत्या कर दी।

2. जल्द सस्ती होगी हवाई यात्रा

एयरलाइंस अब बिना किसी प्रतिबंध के टिकट का प्राइस तय कर सकेंगी। सरकार कोरोना महामारी के दौरान लगाए एयर फेयर कैप को पूरी तरह से हटाने जा रही है। एयर फेयर की ऊपरी और निचली दोनों लिमिट को हटाया जा रहा है। 31 अगस्त से ये लागू होगा।

3. नीतीश कुमार ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

नीतीश कुमार ने 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। राज्यपाल फागू चौहान ने बुधवार को उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। नीतीश हिंदी में ईश्वर के नाम की शपथ ली। उनके तुरंत बाद तेजस्वी यादव ने डिप्टी CM पद की शपथ ली। शपथ लेते ही तेजस्वी ने मंच पर ही नीतीश कुमार के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद नीतीश ने 2024 के लिए विपक्ष से एकजुट रहने की अपील की।

4. कोरोना से एक कि मौत

जिले में मंगलवार को टेल्को की 79 वर्षीय महिला की टाटा मोटर्स अस्पताल में कोरोना से मौत हो गयी। महिला को सात अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी।

5. कॉर्बेवैक्स के बूस्टर डोज को मंजूरी

केंद्र सरकार ने बुधवार को बॉयोलॉजिकल-ई कंपनी की कॉर्बेवैक्स वैक्सीन को बूस्टर डोज की तरह इस्तेमाल करने की मंजूरी दे दी। इसे कोवीशील्ड और कोवैक्सिन लगवा चुके वयस्क बूस्टर के तौर लगवा सकते हैं। ऐसा पहली बार हुआ है, जब बूस्टर डोज के लिए पहले लगाई गई वैक्सीन से इतर कोई वैक्सीन देश में लगाई जाएगी।

6. नूपुर शर्मा पर दर्ज सभी FIR दिल्ली ट्रांसफर

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान को लेकर घिरीं भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेबी पारदीवाला की स्पेशल बेंच ने बुधवार को नूपुर के खिलाफ सभी केस दिल्ली ट्रांसफर करने का आदेश दे दिया। अदालत ने कहा है कि अब दिल्ली पुलिस ही सभी मामलों की जांच करेगी।

Leave your comments