[🔴 DAILY NEWS UPDATE]
फंदे से लटका मिला एयर होस्टेस का शव, 62 साल की उम्र में राकेश झुनझुनवाला की मौत

1. तालाब में डूबने से हुई माैतें आपदा सूची में शामिल हाेंगी

Deaths caused by drowning in the pond will be included in the disaster list.
झारखंड में कुआं, तालाब, पाेखर और झील में डूबने से हाेने वाली माैतें भी राज्य आपदा की श्रेणी में शामिल हाेंगी। मृतकाें के आश्रिताें काे सरकार चार लाख रुपए मुआवजा देगी। इसकी तैयारी शुरू हाे गई है। आपदा प्रबंधन विभाग ने उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल से उनके यहां लागू प्रावधानाें की जानकारी मांगी है। इसके लिए इन राज्याें काे पत्र लिखा गया है।

2. आदित्यपुर: थाने से महज 20 कदम की पूरी पर युवक को मारी गोली

Adityapur: Just 20 steps from the police station, the young man was shot.
आदित्यपुर : रविवार को आदित्यपुर थाने से महज 20 कदम की दूरी पर दुस्साहस दिखाते हुए अपराधियों ने युवक को सिर पर सटाकर गोली मार दी। गोली लगते ही सूरज तांती ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। घटना 7.30 बजे की है। 20 कदम की दूरी पर थाना है, लेकिन पुलिस को पहुंचने में आधे घंटे का समय लग गया। 

3. फंदे से लटका मिला एयर होस्टेस का शव

Air hostess’s body found hanging from noose.
बिरसानगर थाना क्षेत्र जोन संख्या चार के निवासी न्यू टेंट हाउस के मालिक बलबीर सिंह की छोटी बहू सलोनी नायडू का शव शुक्रवार सुबह पुलिस ने कमरे में पंखे से दुपट्टे के सहारे झूलता हुआ पाया। सी सलोनी ने रवि सिंह भामरा से जनवरी में प्रेम विवाह किया था। बाद में दोनों की स्वजनों की रजामंदी से शादी की गई थी। फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है कि ऐसा क्या हुआ जो सलोनी ने खुदकुशी कर ली।

4. पूर्वी सिंहभूम के 750 स्कूलों में बनेगा वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम

Water harvesting system will be made in 750 schools of East Singhbhum.
पूर्वी सिंहभूम के जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला बरेलिया व जिला शिक्षा अधीक्षक निशु कुमारी की ओर से सभी मध्य एवं उच्च विद्यालयों में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम छात्रों के सहयोग से बनाने का निर्देश दिया है। यह कार्य पूर्वी सिंहभूम जिला में 750 स्कूलों में होगा। इसके तहत प्रत्येक स्कूलों में जल सेनानी क्लब का गठन होगा। इस क्लब में 11 विद्यार्थी होंगे जो स्कूलों में वाटर हार्वेस्टिंग बनाने तथा जल संरक्षण को लेकर जागरुकता अभियान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

5. आजादी के अमृत महोत्सव के लिए दिल्ली से जुड़ेंगे बच्चे

Children will join Delhi for the ‘aazadi ka amrit mahotsav’
देश में आजादी के अमृत महोत्सव की तैयारियां जोरों शोरों से हो रही हैं। देश को आजाद हुए 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा झारखंड प्रदेश के द्वारा आज डेढ़ सौ विद्यालय वर्चुअल मीटिंग के जरिए जुड़ेंगे। इस कार्यक्रम का संबोधन दिल्ली से किया जाएगा। कार्यक्रम के जरिय देश के छात्र और छात्राओं में देशभक्ति का भाव भरने की कोशिश की जाएगी।

6. 62 साल की उम्र राकेश झुनझुनवाला का निधन

Rakesh Jhunjhunwala passed away at the age of 62.
प्रसिद्ध शेयर मार्केट निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया है। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल ने उनके निधन की पुष्टि की है। राकेश झुनझुनवाला को 2-3 पहले ही अस्पताल से छुट्टी मिली थी। भारत का वारेन बफेट कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला ने अभी कुछ दिन पहले ही अकासा एयरलाइंस लॉन्च की थी।

Leave your comments