स्वास्थ्य विभाग में 3000 पदों पर होगी बहाली, 10 फ़र्ज़ी डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

Jamshedpur Daily News Update 8 August 2022.

1. टाटा स्टील कर्मी के क्वार्टर में चोरी

कदमा थाना क्षेत्र के बीएच एरिया रोड नंबर चार स्थित क्वार्टर नबर 33 में रहने वाले टाटा स्टील कर्मी मो गालिब आलम के बंद क्वार्टर से चोरी हो गई। रविवार की रात 7 बजे से 9.30 बजे के बीच चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया। पीछे का गेट तोड़ चोर घर में घुसे। कमरे में रखे अलमीरा का लॉक तोड़ा और उसमें रखे 25 लाख रुपए के गहने व करीब 1.25 लाख रुपए लेकर चलते बने।

2. 10 फ़र्ज़ी डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की जमशेदपुर शाखा ने शहर के 10 डाक्टरों के नाम जारी कर उन्हें फर्जी (झोलाछाप डाक्टर होने का आरोप लगाया है। कहा यह झोलाछाप बिना डिग्री के क्लीनिक में बतौर डाक्टर बड़ा बोर्ड लगाकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। इनके गलत इलाज से मरीज अंतिम स्टेज में पहुंच जाते हैं तो कई मरीजों की मौत भी हो रही है। आईएमए इन डाक्टरों की सूची सोमवार को जिले की डीसी को देकर इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगा।

3. कैश के साथ पकड़े विधायकों के घर में छापेमारी

कैशकाण्ड में दो अन्य कांग्रेस विधायकों के साथ पश्चिम बंगाल पुलिस के हत्थे चढ़े जामताड़ा के विधायक इरफ़ान अंसारी के जामताड़ा स्थित घर पर बंगाल पुलिस छापेमारी कर रही है। साथ ही झारखण्ड पुलिस के जवान भी मौके पर मौजूद हैं। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस विधायक के घर से बंगाल पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगे हैं।

4. सिंचाई सुविधा बढ़ाने के लिए विशेष पैकेज की मांग

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से झारखंड को सुखाड़ से निबटने के लिए सिंचाई सुविधाएं बढ़ाने के लिए विशेष पैकेज और खनन कंपनियों के यहां बकाया 1.36 लाख करोड़ रुपए दिलाने की पुरजोर मांग की है। उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि वह खनन कंपनियों को निर्देश दें कि झारखंड की बकाया राशि का भुगतान हो। मुख्यमंत्री नईदिल्ली में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग की गवर्निंग बॉडी की बैठक में झारखंड का पक्ष रख रहे थे।

5. स्वास्थ्य विभाग में 3000 पदों पर होगी बहाली

राज्य में वर्षों से बनकर तैयार 134 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) के शुरू होने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। इसके प्रारंभ होने में डॉक्टर समेत अन्य पारा मेडिकल्स स्टाफ और नन मेडिकल स्टाफ की कमी एक बड़ी समस्या बनी हुई थी। पहले से स्वीकृत पद भी खाली पड़े हैं। अब आवश्यकता आधारित पदों का आकलन कर 1990 नए पदों के सृजन की मंजूरी मिल गई है। पद सृजन की स्वीकृति के लिए कैबिनेट की मंजूरी ली जाएगी।

6. कॉमनवेल्थ गेम्स भारत ने अबतक जीते 22 गोल्ड

कॉमनवेल्थ गेम्स के 11वें दिन भारत को बैडमिंटन में तीन गोल्ड मिले। एक गोल्ड टेबल टेनिस में मिला है। इसके साथ ही भारत के अब 22 गोल्ड सहित कुल 61 मेडल हो गए हैं। भारत मेडल टैली में चौथे स्थान पर है।

Leave your comments